उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 17, 2022, 7:01 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए देश-प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लॉन के तहत चल रहे कार्यों का करेंगे निरीक्षण. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 'द लीजेंड ऑफ भगतदा' पुस्तक का विमोचन करेंगे. नैनीताल में आज से दो दिवसीय रोजगार मेला. इसके अलावा जानिए देश-प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास.

NEWS TODAY UTTARAKHAND
न्यूज टुडे ऑफ उत्तराखंड

पीएम मोदी आज गुजरात दौरे पर रहेंगे: हिमाचल दौरे से सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात पहुंचेंगे. पीएम दो दिवसीय गुजरात दौरे पर रहेंगे. प्रधानमंत्री आज गांधीनगर स्थित राजभवन में रात्रि में ठहरेंगे. अगले दिन सुबह 9.15 बजे पावागढ़ में कालिका माता के दर्शन करेंगे.

पीएम मोदी आज गुजरात दौरे पर रहेंगे

देशभर के मुख्य सचिवों का राष्ट्रीय सम्मेलन:हिमाचल के धर्मशाला में चल रहे देशभर के मुख्य सचिवों के राष्ट्रीय सम्मेलन का आज अंतिम दिन. सम्मेलन में हर प्रदेश की ओर से इन तीन बिंदुओं को लेकर अपनी-अपनी कार्ययोजनाएं बताई जाएंगी. राज्यों से संबंधित विभागों के प्रशासनिक सचिव वर्चुअल माध्यम से जानकारी देंगे.

मुख्य सचिवों का राष्ट्रीय सम्मेलन

उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र:उत्तराखंड में चल रहे विधानसभा बजट सत्र में आज विधायकों के प्रश्नों के उत्तर दिए जाएंगे. कार्य पूरा होने पर विधानसभा अध्यक्ष आज ही कर सकती हैं सत्र समापन की घोषणा.

उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र

बदरी धाम पहुंचेंगे सीएम धामी:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज चमोली दौरे पर रहेंगे. सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर बदरीनाथ धाम पहुंचकर मुख्यमंत्री धाम में मास्टर प्लॉन के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण करेंगे.

बदरी धाम पहुंचेंगे सीएम धामी

'द लीजेंड ऑफ भगतदा' पुस्तक का विमोचन:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज मुख्य सेवक सदन देहरादून में शाम 5 बजे महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के जीवन पर आधारित 'द लीजेंड ऑफ भगतदा' का विमोचन करेंगे.

सीएम धामी 'द लीजेंड ऑफ भगतदा' का विमोचन करेंगे

आज से दो दिवसीय रोजगार मेला:नैनीताल में आज से दो दिवसीय रोजगार मेला लगने जा रहा है. मेले का आयोजन देश की जानी-मानी कंपनी एचसीएल करेगी. मेले के माध्यम से कंपनी प्रदेश के एक हजार युवाओं को नौकरी उपलब्ध कराएगी. मेले का आयोजन 17 जून सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नैनीताल स्थित शैले हॉल नैनीताल क्लब में होगा.

दो दिवसीय रोजगार मेला

किसान चिंतन शिविर:धर्मनगरी हरिद्वार में किसान चिंतन शिविर का दूसरा दिन है. कई किसानों से जुड़े अहम मुद्दों पर फैसले लिए जाएंगे. अलग-अलग राज्यों से और भी किसान हरिद्वार में एकत्र होंगे.

किसान चिंतन शिविर

मौसम अलर्ट: मौसम विभाग ने आज पहाड़ी राज्यों जम्मू, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी है. नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश की भी आशंका है. मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना वाले जिलों में हल्का भूस्खलन, चट्टान गिरने, सड़कें बंद होने, नदी-नालों में पानी बढ़ने को लेकर सतर्क रहने की भी सलाह दी है.

मौसम अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details