उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Oct 31, 2021, 7:01 AM IST

कीर्तिनगर दौरे पर रहेंगे सीएम धामी. राष्ट्रीय एकता दिवस पर निकाली जाएगी साइकिल रैली. भवन कर जमा करवाने के लिए खुला रहेगा नगर निगम. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि आज. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास.

news today
news today

  • G-20 शिखर बैठक
    आज G-20 शिखर बैठक में हिस्सा लेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. G-20 शिखर बैठक के लिए पीएम इटली में हैं. बैठक में वह अन्य जी-20 नेताओं के साथ महामारी से उबरने, वैश्विक अर्थव्यवस्था और जलवायु परिवर्तन पर चर्चा करेंगे. बैठक के बाद पीएम मोदी COP26 क्लाइमेट चेंज समिट के लिए ग्लास्गो जाएंगे.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि
    आज कांग्रेस पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर देशभर में कार्यक्रमों का आयोजन करेगी. इस मौके पर देहरादून कांग्रेस मुख्यालय पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा. इसके साथ ही प्रदेश में पार्टी शहीदों के परिजनों और सैन्य परिवारों को सम्मानित करेगी. पूर्व सीएम हरीश रावत इसमें शामिल रहेंगे.
    इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि

  • कीर्तिनगर दौरे पर रहेंगे सीएम धामी
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज देवप्रयाग विधानसभा के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे मढ़ी चौरास पंपिंग पेयजल योजना और 33 केवी सब स्टेशन चौरास का लोकार्पण करेंगे. साथ ही विभागीय योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. वहीं, कोटद्वार में सैनिक सम्मान समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे.
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

  • राष्ट्रीय एकता दिवस
    देशभर के साथ उत्तराखंड में भी सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा. इस मौके पर देहरादून पुलिस लाइन में परेड होगी. समारोह के बाद सभी अधिकारियों व कर्मचारियों और उपस्थित व्यक्तियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई जाएगी. सभी जिलों में मार्चपास्ट निकाला जाएगा. देहरादून समेत सभी जिलों में साइकिल रैली या मोटर साइकिल रैली निकाली जाएगी.
    राष्ट्रीय एकता दिवस

  • साइकिल रैली
    राष्ट्रीय एकता दिवस पर हरिद्वार व टिहरी से साइकिल या मोटर साइकिल रैली की शुरुआत होगी. रैली देहरादून में आकर संपन्न होगी. समापन पर प्रतिभागियों का स्वागत कर उन्हें प्रशस्ति पत्र दिए जाएंगे.
    साइकिल रैली
  • खुला रहेगा दून नगर निगम
    भवन कर जमा कराने वालों को राहत देते हुए दून नगर निगम प्रशासन ने दीपावली से पहले भवन कर खुला रखने का आदेश दिया है. आज भी भवन कर जमा किया जा सकेगा. सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक भवन कर के काउंटर खुलेंगे. नगर निगम मुख्यालय समेत चकशाहनगर व राजपुर जोनल कार्यालय में भी भवन कर जमा किया जा सकेगा.
    देहरादून नगर निगम
  • रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट
    पीएम किसान योजना में रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तारीख आज है. किसानों के पास रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आज लास्ट चांस है. रजिस्ट्रेशन कराने के बाद किसानों को दो किस्तें मिलेंगी यानी कि 4,000 रुपये का फायदा होगा.
    पीएम किसान योजना
  • SBI ग्राहक फ्री में भर सकते हैं ITR
    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) फ्री में दाखिल कर सकते हैं. SBI के ग्राहक YONO ऐप पर Tax2Win के जरिए ITR भर सकते हैं. ये ऑफर भी केवल आज तक है.
    बैंक

  • गाड़ी का रजिस्ट्रेशन-डीएल रिन्यूलव
    गाड़ी के रजिस्ट्रेशन, ड्राइविंग लाइसेंस और फिटनेस सर्टिफिकेट जैसे डॉक्यूमेंट को रिन्यू कराने की आखिरी तारीख आज. कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और परमिट की वैधता को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ाया था.
    ड्राइविंग लाइसेंस

  • वनडे ट्राफी
    क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) की सीनियर महिला टीम आज से वनडे ट्राफी में मुंबई, रेलवे जैसी दिग्गज टीमों से भिड़ेंगी. आज उत्तराखंड सीनियर टीम का मुकाबला मुंबई से होगा. ये मैच पुणे के आजम कैंपस में खेला जाएगा.
    क्रिकेट

  • ICC T20 World Cup 2021
    आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में आज सुपर-12 राउंड में ग्रुप-2 के मुकाबले होंगे. पहला मैच अफगानिस्तान बनाम ए-2 टीम के बीच होगा जो दोपहर साढ़े तीन बजे से अबू धाबी में खेला जाएगा. दूसरा मैच भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला होगा, ये मैच शाम साढ़े सात बजे से दुबई में होगा.
    टी 20

ABOUT THE AUTHOR

...view details