उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Oct 3, 2021, 7:00 AM IST

मुख्यमंत्री आवास कूच करेंगे पुलिसकर्मियों के परिजन. उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट. जेईई एडवांस परीक्षा आज होगी आयोजित. भवानीपुर उपचुनाव के नतीजे आज होंगे घोषित. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास..

news today
news today

  • मुख्यमंत्री आवास कूच करेंगे पुलिसकर्मियों के परिजन
    उत्तराखंड पुलिस विभाग में 4600 ग्रेड-पे मांग का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सरकार के लाख आश्वासन और इस विषय पर गठित मंत्रिमंडलीय उपसमिति जैसे प्रयासों के बावजूद इस पर कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया गया है. जिसके कारण आज प्रभावित पुलिसकर्मियों के परिजन मुख्यमंत्री आवास कूच करेंगे.
    पुलिसकर्मियों के परिजन.
  • माउंट त्रिशूल एवलॉन्च में लापता पर्वतारोहियों का रेस्क्यू
    चमोली जिले के माउंट त्रिशूल पर्वत को फतह करने के लिए गया पोर्टर समेत नौसेना का 10 सदस्यीय दल एवलॉन्च की चपेट में आ गया था. पांच पर्वतारोहियों को शुक्रवार को रेस्क्यू कर लिया गया था. शनिवार को चार पर्वतारोहियों के शव मिले हैं. दो लोगों की तलाश अभी भी जारी है. आज भी रेस्क्यू अभियान जारी रहेगा.
    एवलांच.
  • राजा विजय सिंह को श्रद्धांजलि देंगे CM
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज राजा विजय सिंह और सेनापति कल्याण सिंह के बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. जहां वे भगवानपुर के कुंजा बहादुर गांव में शहीद स्मारक पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देंगे.
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी.
  • उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट
    मौसम विभाग ने उत्तराखंड में पांच अक्तूबर तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. देहरादून में भी रविवार को हल्के बादल छाए रहेंगे. हल्की बारिश की भी आशंका है. पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना है. कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, तेज बौछार भी हो सकती है.
    बारिश.
  • 'गांव-गांव कांग्रेस' कार्यक्रम
    कांग्रेस पार्टी 'गांव-गांव कांग्रेस' कार्यक्रम आयोजित कर ग्रामीणों से संवाद स्थापित कर रही है. इसके तहत प्रदेश के सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता गांवों में रात गुजारकर जनता से संवाद स्थापित कर रहे हैं. उत्तराखंड में 2022 में चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस कमर कस चुकी है.
    'गांव-गांव कांग्रेस' कार्यक्रम.
  • JEE Advanced 2021 Exam
    केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस 2021 परीक्षा तिथि जारी कर चुके हैं. जेईई एडवांस परीक्षा 2021 में 3 अक्टूबर यानी आज आयोजित की जाएगी. जेईई एडवांस 2021 का आयोजन आईआईटी खड़गपुर संयुक्त परीक्षा बोर्ड JAB 2021 के अंतर्गत किया जाएगा.
    जेईई एडवांस परीक्षा.
  • Amazon Great Indian Festival 2021 सेल
    Amazon Great Indian Festival 2021 की सेल आज से सभी के लिए ओपन होगी. अक्टूबर में Amazon की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 की सेल पिछले साल के फेस्टिव सीजन सेल की तरह ही लगभग एक महीने तक चलेगी. इस सेल में आप फेमस मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक्स, Amazon डिवाइस और अन्य प्रोडक्‍ट्स शानदार कीमतों पर खरीद सकते हैं. एचडीएफसी बैंक डेबिट और क्रेडिट कार्ड यूजर्स अपनी खरीदारी पर 10 प्रतिशत की तत्काल छूट का लाभ उठा सकेंगे.
    Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल.
  • पंजाब और हरियाणा में धान की खरीद होगी शुरू
    पंजाब और हरियाणा राज्यों में आज से धान की खरीद शुरू होगी. खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के तहत खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग का मानना है कि पंजाब और हरियाणा धान की खरीद शुरू करने का फैसला किसानों के हित में है. राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम के पीडीएस के तहत लाखों उपभोक्ताओं के लिए गुणवत्तापूर्ण खरीद सुनिश्चित करने के लिए एफएक्यू विनिर्देशों के तहत धान का स्टॉक स्वीकार करना उपभोक्ताओं के समग्र हित में है.
    धान की खरीद.

  • भवानीपुर उपचुनाव का परिणाम
    भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान के बाद अब सबकी निगाहें चुनाव परिणाम पर टिकीं है. यहां के चुनावी अखाड़े में किस्मत आजमा रहीं राज्य की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी के लिए यह उपचुनाव बेहद ही अहम है. क्योंकि मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उन्हें यहां से हर हाल में जीतना होगा. यहां 30 सितंबर को वोटिंग हुई थी. जिसके नतीजे आज घोषित किए जाएंगे.
    पं. बंगाल चुनाव परिणाम.

  • गांधीनगर नगर निकाय चुनाव के लिए होगा मतदान
    गुजरात में गांधीनगर नगर निकाय (जीएमसी) के 11 वार्डों की 44 सीटों पर आज सुबह सात से शाम छह बजे के बीच मतदान होगा. पांच अक्टूबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे. यह चुनाव अप्रैल में होने थे, जिन्हें कोविड-19 के चलते टाल दिया गया था.
    मतदान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details