उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका आज सेना की वर्दी पहनेंगी. मौसम विभाग ने राज्य में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. आज मुंबई में BCCI के आलाधिकारियों की बैठक होगी.

By

Published : May 29, 2021, 7:01 AM IST

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

नितिका ढौंडियाल बनेंगी सैन्य अफसर

देहरादून निवासी शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका आज सेना की वर्दी पहनेंगी. विभूति ढौंडियाल जम्मू कश्मीर में हुए 2019 में हुए सैन्य अभियान में शहीद हो गए थे. ट्रेनिंग पूरी होने के बाद नितिका आज आयोजित होने वाली पीओपी में बतौर लेफ्टिनेंट सेना की वर्दी पहनेंगी.

नितिका ढौंडियाल बनेंगी सैन्य अफसर .

मौसम का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने आज के लिए राज्य में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि पूर्वानुमान के मुताबिक आज अल्मोड़ा, नैनीताल, पिथौरागढ़, चम्पावत जिलों में बारिश, बर्फबारी के साथ आकाशीय बिजली चमकने के आसार हैं.

मौसम का येलो अलर्ट.

रक्तदान शिविर का उद्घाटन करेंगे मंत्री जोशी

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी आज देहरादून में भाजयुमो श्रीदेव सुमन नगर मंडल द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद भाजयुमो मसूरी मंडल द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का निरीक्षण करेंगे. फिर राजकीय एलोपैथिक/आयुष चिकित्सालय, सरोना में कोविड केयर सेंटर का शुभारम्भ करेंगे.

रक्तदान शिविर का उद्घाटन करेंगे मंत्री जोशी.

बीसीसीआई की बैठक

आज मुंबई में BCCI के आलाधिकारियों की बैठक होगी. BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली इस मीटिंग के लिए मुंबई में मौजूद रहेंगे जबकि दूसरे सभी सदस्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग से जुड़ेंगे. माना जा रहा है कि आज भारतीय क्रिकेट से जुड़े कुछ बड़े फैसले हो सकते हैं.

बीसीसीआई की बैठक.

संकष्टी चतुर्थी आज

ज्येष्ठ मास आरंभ हो चुका है. ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश पूजा के लिए अत्यंत शुभ माना गया है. इसे एकदंत चतुर्थी भी कहा जाता है. शनिवार के दिन चतुर्थी की तिथि होने से इस दिन गणेश पूजा के साथ शनि देव की पूजा का भी संयोग बना हुआ है.

संकष्टी चतुर्थी आज.

अंतरराष्ट्रीय एवरेस्ट दिवस

हर साल 29 मई को अंतरराष्ट्रीय एवरेस्ट दिवस के रूप में मनाया जाता है. इसी दिन नेपाल के तेनजिंग नोर्गे और न्यूजीलैंड के एडमंड हिलेरी ने माउंट पर पहली बार चढ़ाई की थी, जिसके बाद व एवरेस्ट फतह करने वाले पहले इंसान बने थे.

अंतरराष्ट्रीय एवरेस्ट दिवस.

ABOUT THE AUTHOR

...view details