उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

प्रधानमंत्री मोदी को मिलेगा अवॉर्ड. स्वीडन के पीएम संग प्रधानमंत्री मोदी करेंगे चर्चा. गैरसैंण विधानसभा में चल रहे बजट सत्र का आज पांचवां दिन.

By

Published : Mar 5, 2021, 6:59 AM IST

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

प्रधानमंत्री मोदी को अवार्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वार्षिक अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा सम्मेलन के दौरान CERAWeek ग्लोबल एनर्जी एंड एनवायरनमेंट लीडरशिप अवॉर्ड से नवाजे जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी ‘सेरावीक सम्मेलन-2021’ में अपना मुख्य भाषण भी देंगे.

प्रधानमंत्री मोदी को अवार्ड.

स्वीडन के पीएम संग प्रधानमंत्री मोदी करेंगे चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन के साथ आभासी शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. 2015 के बाद से दोनों नेताओं के बीच यह पांचवीं बातचीत होगी. प्रधानमंत्री मोदी ने अप्रैल 2018 में फर्स्ट इंडिया नॉर्डिक शिखर सम्मेलन के लिए स्टॉकहोम का दौरा किया था.

स्वीडन के पीएम संग प्रधानमंत्री मोदी करेंगे चर्चा.

उत्तराखंड बजट सत्र

गैरसैंण विधानसभा में चल रहे बजट सत्र का आज पांचवां दिन. सीएम त्रिवेंद्र के पेश किये गए 57 हजार 400 करोड़ के बजट पर होगी चर्चा.

उत्तराखंड बजट सत्र.

आनंद अखाड़ा की पेशवाई

आज धर्मनगरी हरिद्वार में श्री पंचायती आनंद अखाड़ा की पेशवाई शोभायात्रा निकाली जाएगी. इससे पहले निरंजनी और जूना अखाड़ा निकाल चुके हैं भव्य पेशवाई.

आनंद अखाड़ा की पेशवाई.

ऋषिगंगा पुल को खोला जाएगा

चमोली जिले में आई जल प्रलय में बहे ऋषिगंगा नदी के पुल को आज फिर से जनता के लिये खोल दिया जाएगा. सीमा सड़क संगठन ने पुल तैयार कर दिया है. इस पुल के बनने से आपदा के बाद मुख्यधारा से कट गए चमोली जिले के 13 गांव एक बार फिर से जुड़ पाएंगे.

ऋषिगंगा पुल को खोला जाएगा.

हल्द्वानी-रामनगर के युवाओं की भर्ती

सेना की ओपन भर्ती रैली में भाग लेंगे हल्द्वानी और रामनगर तहसील के युवा. रानीखे में चल रही है सेना की ओपन भर्ती रैली.

हल्द्वानी-रामनगर के युवाओं की भर्ती.

NATA 2021 में शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर NATA 2021 के लिए पंजीकरण आज से ऑनलाइन मोड में प्रक्रिया शुरू करेगी. nata.in पर शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन.

NATA 2021 में शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन.

SBI करेगा प्रॉपर्टी की नीलामी

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI प्रापर्टी की नीलामी के लिये आज से मेगा ऑक्शन (e-auction) शुरू कर रहा है. इस बार की नीलामी में करीब 1000 से ज्यादा प्रापर्टी के लिए बोली लगाई जा सकती है. इसमें रेसिडेंशियल, इंडस्ट्रियल, कॉमर्शियल और एग्रीकल्चर प्रापर्टी शामिल हैं.

SBI करेगा प्रॉपर्टी की नीलामी

ABOUT THE AUTHOR

...view details