उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

मुगल गार्डन आम जनता के लिए आज से 21 मार्च तक सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक खुला रहेगा. मुगल गार्डन जाने वालों को ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी और कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करना होगा.

news-today-of-uttarakhand
जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास.

By

Published : Feb 13, 2021, 7:01 AM IST

  • आम जनता के खुला मुगल गार्डन
    राष्ट्रपति भवन का मशहूर उद्यान मुगल गार्डन आज से आम लोगों के लिए खुलेगा. पहले से ऑनलाइन बुकिंग करा चुके लोगों को मुगल गार्डन में प्रवेश दिया जाएगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इसे आम जनता के लिए खोलेंगे.
    आम जनता के खुला मुगल गार्डन.
  • लोकसभा में महत्वपूर्ण बिलों पर चर्चा
    बजट सत्र के पहले भाग के आखिरी दिन आज सुबह दस बजे से ही शुरू हो जाएगी लोकसभा की कार्यवाही. कोविड-19 के चलते इस सत्र में अबतक लोकसभा का कामकाज शाम चार बजे से शुरू हो रहा था. इस दौरान कई महत्वपूर्ण बिजनेस बिलों पर चर्चा होगी.
    लोकसभा में महत्वपूर्ण बिलों पर चर्चा.
  • चमोली में राहत बचाव कार्य
    चमोली में आपदा के बाद 7वें दिन भी राहत और बचाव कार्य जारी रहेगा. अबतक 38 शव बरामद हो चुके हैं. NDRF, SDRF, ITBP, सेना सहित कई एजेंसियां राहत कार्य में जुटी हैं.
    चमोली में राहत बचाव कार्य.
  • कोरोना टीकाकरण की दूसरी खुराक
    देशभर के साथ उत्तराखंड में भी देश में टीकाकरण के पहले दिन 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीन लेने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को आज दूसरी खुराक दी जाएगी. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से टीकाकरण अभियान में तेजी लाने को कहा गया है.
    कोरोना टीकाकरण की दूसरी खुराक.
  • परीक्षा फॉर्म भरने का आखिरी दिन
    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए आयोजित होने बोर्ड परीक्षाओं के लिए परीक्षा फॉर्म भरने के लिए अप्लीकेशन विंडो ओपेन रहने की आज लास्ट डेट होगी. इसके साथ ही स्कूलों को भी परीक्षा फॉर्म भरने से बचे रह गये स्टूडेंट्स के लिए एलओसी सबमिट करने का आज तक का मौका.
    परीक्षा फॉर्म भरने का आखिरी दिन.
  • मनाया जा रहा राष्ट्रीय महिला दिवस
    आज देशभर में मनाया जा रहा राष्ट्रीय महिला दिवस. प्रमुख स्वतंत्रता सेनानी एवं कवियित्री सरोजिनी नायडू की 135वीं जयंती के अवसर पर 13 फरवरी 2014 से देश में राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत की गई थी.
    मनाया जा रहा राष्ट्रीय महिला दिवस.

ABOUT THE AUTHOR

...view details