उत्तराखंड

uttarakhand

नए साल पर बना रहे हैं मसूरी का प्लान तो पहले जान लें यहां कैसी हैं तैयारियां

By

Published : Dec 30, 2020, 7:54 PM IST

Updated : Dec 30, 2020, 8:01 PM IST

नए साल के जश्न के लिए पहाड़ों की रानी मसूरी पूरी तरह से तैयार है. ऐसे में एहतियातन पुलिस और प्रशासन की टीम ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है.

new-year-celebration-
new-year-celebration-

मसूरीःपहाड़ों की रानी मसूरी नए साल के जश्न के लिए तैयार हो चुकी है. मसूरी में 80 प्रतिशत होटलों की बुकिंग हो चुकी है. जिसको लेकर होटल व्यवसायियों के साथ ही स्थानीय लोगों में उत्साह का माहौल है. मसूरी में पर्यटकों की भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी विशेष तैयारी की है. मसूरी में पुलिस और प्रशासन द्वारा यातायात को सुचारू रखने के लिए एक्शन प्लान तैयार किया गया है. वहीं, पार्किंग का भी विशेष तौर पर प्रबंध किया गया है.

वहीं, प्रशासन द्वारा यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि मसूरी आने जाने वाले पर्यटकों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो, वहीं कोविड नियमों का भी हर हाल में पालन हो, इसका भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है. लोगों को उम्मीद है कि नये साल के जश्न का आगाज मसूरी में बर्फबारी से होगा.

नए साल पर मसूरी में जश्न.

वैसे नए साल के जश्न को लेकर जिला प्रशासन ने बड़े आयोजनों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा रखा है. जिसको लेकर होटल व्यवसायियों के साथ स्थानीय लोगों में मायूसी है. उनका कहना है कि लोग मसूरी मौज मस्ती के लिये आते हैं, ऐसे में नये साल के जश्न में पार्टियों पर पाबंदी लगाने से वे मायूस हैं. होटल एसोसिएशन ने कुछ छूट देने के लिए जिलाधिकारी से आग्रह किया है.

मसूरी में नये साल के जश्न और हुड़दंगियों से निपटने को लेकर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं. सीओ नरेंद्र पंत ने बताया कि पुलिस नये साल के लिये पूरी तरीके से तैयार है. मसूरी में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जा चुका है और यातायात के नियमों के साथ कोविड के नियमों का पालन हर हाल में कराया जाएगा. नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई की जाएगी.

मसूरी पहुंचने लगे हैं पर्यटक.

पढ़ेंः निजी दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे कवि कुमार विश्वास, टिहरी झील में बोटिंग का उठाया लुत्फ

वहीं, एसडीएम मनीष कुमार ने बताया कि प्रशासन द्वारा पर्यटन से संबंधित सभी अधिकारियों से बैठक करके एक्शन प्लान पूर्व में तैयार किया जा चुका है. नये साल के जश्न को लेकर मसूरी आ रहे लोगों के साथ स्थानीय लोगों को भी किसी प्रकार की दिक्कत ना हो, इसका ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि कोविड नियमों के तहत किसी भी होटल में बड़ा आयोजन नहीं किया जाएगा. अगर कोई भी आयोजन करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

मसूरी के स्थानीय दुकानदार और रेस्टोरेंट स्वामियों का कहना है कि नए साल को लेकर मसूरी पूरी तरीके से तैयार हैं और उनको उम्मीद है कि मसूरी में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ेगी. जिससे मसूरी के व्यवसाय के साथ स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा. उन्होंने कहा कि सभी लोगों शासन और प्रशासन द्वारा नये साल और कोविड को लेकर जारी किए गए नियमों का पालन कर रहे हैं.

Last Updated : Dec 30, 2020, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details