उत्तराखंड

uttarakhand

नगर भ्रमण के बाद संतों ने किया गंगा स्नान, लोगों ने की पुष्पवर्षा

By

Published : Apr 13, 2021, 9:30 PM IST

Updated : Apr 19, 2021, 12:07 PM IST

अखिल भारतीय संत सुरक्षा समिति के अध्यक्ष महंत भूपेंद्र गिरि के साथ बड़ी संख्या में संत और नागा साधु नगर भ्रमण कर त्रिवेणी घाट पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पूजा अर्चना कर गंगा में कुंभ स्नान किया.

नागा साधुओं ने किया नगर भ्रमण
नागा साधुओं ने किया नगर भ्रमण

ऋषिकेश: तीर्थनगरी में पहुंचे साधु, संतों और नागा संन्यासियों ने नगर भ्रमण कर मोक्षदायिनी गंगा में आस्था की डुबकी लगाई. कुंभ स्नान से पूर्व साधु संतों ने पूजा अर्चना भी की. संतों और नागा साधुओं के भ्रमण के दौरान समूचा तीर्थक्षेत्र भगवान भोलेनाथ के जयकारों से गुंजायमान रहा.

संतों ने किया गंगा स्नान

अखिल भारतीय संत सुरक्षा समिति के अध्यक्ष महंत भूपेंद्र गिरि के साथ बड़ी संख्या में संत और नागा साधु नगर भ्रमण कर त्रिवेणी घाट पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पूजा अर्चना कर गंगा में कुंभ स्नान किया. स्नान के साथ संतों और नागा साधुओं ने विश्वव्यापी कोरोना महामारी के समाप्ति के लिए प्रार्थना भी की. वहीं, नगर भ्रमण के दौरान स्थानीय लोगों ने संतों और नागा साधुओं पर पुष्पवर्षा करते हुए आशीर्वाद भी लिया.

ये भी पढ़ें:नाइट कर्फ्यू में बाहरी यात्रियों को छूट, चेकपोस्ट से जारी हो रहे विशेष पास

संतों के नगर भ्रमण के दौरान पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आई. अधिकारी साधु-संतों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करते दिखे. स्नान में किसी भी तरह की परेशानी ना आए इसके लिए कुंभ जोनल इंचार्ज और पौड़ी एसएसपी पी रेणुका देवी मौजूद रहीं.

Last Updated : Apr 19, 2021, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details