उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सड़कों पर मवेशी छोड़ने वालों की अब खैर नहीं, पशुपालकों को नोटिस भेजने में जुटा नगर निगम

देहरादून नगर निगम प्रशासन सड़कों पर घूम रहे मवेशियों के मालिकों का पता लगाने की कवायद में जुट गया है. ऐसे में अब उन पशुपालकों को नोटिस भेजा जा रहा है. जो अपने मवेशियों को शहर में छोड़ रहे हैं.

By

Published : Jul 18, 2020, 6:18 PM IST

cattle
सड़कों पर गाय

देहरादूनःशहर में मवेशियों को छोड़ने वालों के खिलाफ नगर निगम सख्त रुख अपना लिया है. निगम ने सड़कों पर घूम रहे आवारा मवेशियों के मालिकों का पता लगाने के लिए निगम ने एक टीम भी गठित की है. जो इन मवेशियों के मालिकों का पता लगाएगी. उसके बाद उन्हें नोटिस भेजा जाएगा. साथ ही उनसे जुर्माना भी वसूला जाएगा.

देहरादून में आवारा पशुओं की समस्या.

देहरादून नगर निगम प्रशासन सड़कों पर घूम रहे मवेशियों के मालिकों का पता लगाने की कवायद में जुट गया है. ऐसे में सभी पशुपालकों को अपने मवेशियों की टैगिंग कराने के आदेश दिए गए हैं. इसके लिए 15 दिन का समय दिया है. इसके बावजूद कोई भी पशुपालक ने अपने पशुओं को सड़क पर छोड़ता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही भारी जुर्माना भी वसूला जाएगा. हालांकि, नगर निगम अभी तक 300 से ज्यादा लावारिस मवेशियों को कांजी हाउस भेज चुका है.

ये भी पढ़ेंःकाशीपुरः राशन बांटने की अफवाह से जुटी भीड़, पार्षद के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अपर नगर आयुक्त रोहताश शर्मा ने बताया कि आवारा मवेशियों की समस्या को देखते हुए टीम बनाई गई है. साथ ही ऐसे पशुपालकों के खिलाफ नोटिस भेजने की तैयारी की जा रही है. जो अपने मवेशियों को आवारा छोड़ देते हैं. उन्होंने कहा कि कई लोगों ने लॉकडाउन के दौरान अपने मवेशियों को सड़कों पर छोड़ दिया था. साथ ही पशुपालक भी इनके लिए खाने-पीने की व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे में नगर निगम की टीम मवेशियों को कांजी हाउस ले जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details