उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दून स्कूल को एक करोड़ से अधिक रुपए का भेजा गया नोटिस

देहरादून नगर निगम ने दून स्कूल को 1 करोड़ 60 लाख रुपए का हाउस टैक्स को लेकर नोटिस भेजा है. साथ ही स्कूल प्रशासन से 17 मार्च तक जवाब मांगा है.

By

Published : Mar 3, 2020, 6:24 PM IST

dehradun
नगर निगम

देहरादून: उत्तराखंड के प्रतिष्ठित विद्यालयों में एक दून स्कूल को नगर निगम ने 1 करोड़ 60 लाख रुपए का हाउस टैक्स जमा करने का नोटिस भेजा है. यह नोटिस 17 फरवरी को स्कूल प्रशासन को भेजा गया था, जिसमें 17 मार्च तक जवाब देने को कहा गया है. आपको बता दें कि दून स्कूल पर 2016 से अबतक का टैक्स निकाला गया है.

इस साल का वित्तीय वर्ष खत्म होने को है. ऐसे में नगर निगम ने बड़े प्रतिष्ठानों से हाउस टैक्स वसूलने में तेज दिखा रहा है. इसी क्रम में नगर निगम ने देहरादून के नामी दून स्कूल को हाउस टैक्स का 17 फरवरी को ही नोटिस भेज था. अगर स्कूल नगर निगम को संतुष्ट ज़वाब नहीं देता है तो निगम फाइनल डिमांड नोटिस भेजने का काम करेगा. दून स्कूल पर साल 2016 से अब तक का टैक्स बकाया है.

नगर निगम

नगर निगम शहर के बड़े बड़े प्रतिष्ठनों को हाउस टैक्स का नोटिस भेजने का काम कर रहा है. जिससे जल्द से जल्द निगम का लक्ष्य पूरा हो सके. वहीं स्कूल भी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों की श्रेणी में आते हैं. कुछ महीने पहले नगर निगम ने दून स्कूल से कारपेट एरिया से जुड़े कागजात मांगे थे और इसके बाद ही नगर निगम ने स्कूल पर टैक्स लगाया है. स्कूल पर 2016 से अब तक जुर्माने सहित नोटिस भेजा गया गया.

ये भी पढ़े:किशोर उपाध्याय ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- बीजेपी सरकार ने देश को आग में झोंक दिया

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया कि दून स्कूल को हाउस टैक्स के लिए 17 फरवरी को एक करोड़ साठ लाख रुपए का नोटिस भेजा गया था. नगर निगम स्कूल के जवाब का इंतजार कर रहा है और जवाब आने के बाद निर्णय लिया जाएगा कि स्कूल के जवाब में कितना दम है. तब जाकर हम फाइनल डिमांड नोटिस जारी करेगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details