उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

21 जून से देश में 84 लाख से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन. हफ्ते भर से बंद पिथौरागढ़-घाट हाईवे खुला. उत्तराखंड बोर्ड ने तैयार किया 10वीं-12वीं के रिजल्ट का फॉर्मूल. पढ़िए सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Jun 22, 2021, 9:00 AM IST

Updated : Jun 22, 2021, 9:20 AM IST

uttarakhand top ten news
uttarakhand top ten news

1- पहले ही दिन 84 लाख से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन, पीएम बोले- वेल डन इंडिया

सोमवार 21 जून से देश में 18 साल से अधिक उम्र के हर नागरिक के लिए मुफ्त कोविड-19 टीकाकरण अभियान का आगाज हो गया. आंकड़ों के मुताबिक देशभर में 84.07 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई.

2-उत्तराखंड के 890 सेंटरों पर 1.14 लाख लोगों को लगी वैक्सीन

उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना टीकाकरण के सारे रिकॉर्ड टूट गए. सोमवार को प्रदेशभर में 1,14,168 लोगों को टीके लगे. ये अभी तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है.

3-हफ्ते भर से बंद पिथौरागढ़-घाट हाईवे खुला, जिले में जरूरी सेवाओं की आपूर्ति बहाल

भूस्खलन के चलते पिथौरागढ़-घाट नेशनल हाईवे 146 घंटे बाद सोमवार देर रात खोल दिया गया है. रास्ते में फंसे लोग हफ्ते भर बाद अपने अपने गंतव्य तक पहुंच पाए. हालांकि, मार्ग में विभिन्न जगहों पर अभी भी लैंडस्लाइड का खतरा बना हुआ है.

4-प्रदूषण नियंत्रण पर परिवहन विभाग सख्त, इन नियमों का करना होगा पालन

प्रदूषण प्रमाण पत्र पर अब वाहन स्वामी का मोबाइल नंबर भी अनिवार्य होगा. इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि कोई भी वाहन जिसका प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण पत्र बनवाया जा रहा है उसका पूरा ब्योरा परिवहन विभाग के पास रह सके.

5- उत्तराखंड बोर्ड ने तैयार किया 10वीं-12वीं के रिजल्ट का फॉर्मूला

कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट के फार्मूले में इस बात का भी विशेष ध्यान रखा गया है कि जिन सरकारी स्कूलों में कोरोना काल के चलते प्री बोर्ड परीक्षाएं आयोजित नहीं हो सकी हैं. उन स्कूलों के छात्रों को किस आधार पर परीक्षा में उत्तीर्ण किया जाएगा.

6-हाईवे से सटे ग्रामीणों ने की ओवरब्रिज बनाने की मांग

रुड़की में भगवानपुर नेशनल हाईवे-73 पर बने क्रॉसिंग पर आए दिन बड़ा हादसा होने की आशंका बनी रहती थी. लेकिन समय रहते प्रशासन द्वारा अनियमित तरीके से हाईवे के बीच खोले गए क्रॉसिंग को बंद करा दिया है, जिसका ग्रामीणों ने भी समर्थन किया है.

7- बैठक में होता रहा इंतजार, मंत्री हरक सिंह रावत ने CM को दिया 'गच्चा'

हरक सिंह रावत ने एक बार फिर अलग ही अंदाज में अपनी नाराजगी जाहिर की है. हरक सिंह रावत आज मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में पौड़ी जिले की घोषणाओं की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे.

8- राज्यों में STF की छापेमारी, 6 के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

देश के सबसे बड़े साइबर क्राइम अपराधियों की धरपकड़ के लिए उत्तराखंड STF की कई राज्यों में छापेमारी कर रही है. अभी तक 6 अभियुक्तों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए गये हैं. 2 क्रिमिनल्स को नोटिस भी तामील किया जा चुका है.

9- गिरफ्तारी से बचने HC पहुंचा लाल चंदानी लैब, FIR रद्द करने की मांग

हरिद्वार कुंभ कोरोना टेस्ट फर्जीवाड़ा मामले में डॉ लाल चंदानी लैब से पहले मैक्स कॉरपोरेट सर्विस ने भी नैनीताल हाईकोर्ट याचिका दाखिल की थी. दोनों अपने आप को पाक साफ बताते हुए एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. वहीं दोनों ने कोर्ट से एफआईआर रद्द करने और गिरफ्तार पर रोक लगाने की मांग की है.

10 -प्रदेश के पांच जिलों में बारिश के आसार

प्रदेश के पर्वतीय जनपदों जैसे उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जनपद में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

Last Updated : Jun 22, 2021, 9:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details