उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

By

Published : Oct 24, 2020, 9:00 AM IST

Updated : Oct 24, 2020, 9:08 AM IST

जानिए, कैसे आपके व्यवसाय की रक्षा करेगा साइबर बीमा, जम्मू-कश्मीर : पुंछ में पाकिस्तान की गोलाबारी, सेना का मुंहतोड़ जवाब, आप कुमाऊं प्रभारी का कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत, दिल्ली मॉडल पर हुई चर्चा, दोबारा नहीं होगी फारेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा, आयोग ने सर्वसम्मति से लिया फैसला. पढ़िए ऐसी ही सुबह 9 बजे की दस बड़ी खबरें केवल ETV-भारत पर. सिर्फ एक क्लिक में.

uttarakhand top ten news
टॉप टेन न्यूज उत्तराखंड

1- जम्मू-कश्मीर : पुंछ में पाकिस्तान की गोलाबारी, सेना का मुंहतोड़ जवाब

पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे तीन सेक्टरों में स्थित अग्रिम क्षेत्रों एवं चौकियों पर पाकिस्तान की सेना की ओर से भारी गोलाबारी की गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

2- कश्मीर के कुछ नेता करते हैं अवसरवाद की राजनीति : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कश्मीर के कुछ नेता 'अवसरवाद की राजनीति' करते हैं क्योंकि जब वे सत्ता में होते हैं तो भारत की शपथ लेते हैं और एक बार सत्ता से बाहर होने के बाद वह देश की संप्रभुता पर सवाल उठाते हैं.

3- जानिए, कैसे आपके व्यवसाय की रक्षा करेगा साइबर बीमा

पिछले कुछ महीनों में कोविड-19 के उपचार से संबंधित बीमा दावों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है, जिसने लोगों का ध्यान साइबर बीमा (Cyber Insurance) की ओर आकर्षित किया है.

4- हम टूर्नामेंट में जिस स्थिति में हैं, वो देखकर बुरा लगता है : महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स को शुक्रवार को IPL13 में एक और हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई इंडियंस ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई को 10 विकेट से हरा दिया. टीम की इस हार से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बेहद निराश हैं.

5- कई बार आपको लीडर बनने के लिए लीडर होना नहीं पड़ता: पोलार्ड

मुंबई इंडियंस ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स को एकतरफा मात दी. इस मैच में टीम की कप्तानी केरन पोलार्ड कर रहे थे और वो अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हैं.

6- समूह ग भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी रोकने का प्रयास, पुलिस-प्रशासन को सौंपी जिम्मेदारी

समूह ग पदों की भर्ती करने के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयन प्रक्रिया के दौरान विवाद हो गया था. जिसे रोकने के लिए अब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती परीक्षाओं की पारदर्शिता के साथ आयोजित करने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस को जिम्मेदारी सौंपी है.

7- दोबारा नहीं होगी फारेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा, आयोग ने सर्वसम्मति से लिया फैसला

उत्तराखंड फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा को लेकर आयोग ने बड़ा फैसला लिया है. आयोग की तरफ से अभ्यर्थियों की राय और कानूनी पक्ष देखने के बाद इस भर्ती परीक्षा को दोबारा ना करवाने का फैसला लिया गया है.

8- मसूरी: महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने की पहल, वितरित किए दीए

पहाड़ों की रानी मसूरी में महिलाओं को रोजगार देने के लिए एक निजी संस्था आगे आई है. संस्था के माध्यम से सामाजिक कार्यकर्ता मनीष गुनियाल ने दीपावली पर्व को ध्यान में रखते हुए संस्था की ओर से क्षेत्र के महिलाओं को मिट्टी के दीए और रंग वितरित किया.

9- पर्वतीय अंचलों में बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड, आज ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

प्रदेश की ऊंची चोटियों पर सीजन की पहली बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी ठंड महसूस की जा रही है. लोगों को सुबह और शाम के वक्त हल्के गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है.

10- आप कुमाऊं प्रभारी का कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत, दिल्ली मॉडल पर हुई चर्चा

आम आदमी पार्टी के कुमाऊं प्रभारी जितेंद्र फुलारा के टनकपुर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने टनकपुर के शारदाघाट स्थित महाकाली धर्मशाला में आप पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया.

Last Updated : Oct 24, 2020, 9:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details