उत्तराखंड

uttarakhand

डोईवाला में पुराने भंडारण से उपखनिज चोरी, किसी को भनक तक नहीं!

By

Published : Nov 22, 2022, 10:33 PM IST

Updated : Nov 22, 2022, 10:42 PM IST

डोईवाला के माजरी ग्रांट में पुराने भंडारण से कीमती उपखनिज चोरी हो गई. जिसकी किसी को भनक तक नहीं लगी. बताया जा रहा है कि पंचायत ने एटलस कंपनी को भूमि लीज पर दी थी. जिसने जुलाई महीने में काम छोड़ दिया था. वहीं, उपखनिज चोरी होने पर जिम्मेदार अधिकारियों पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. उधर, ग्राम प्रधान ने एटलस कंपनी के खिलाफ पुलिस चौकी में शिकायत दी है.

Mining Material Stolen
डोईवाला में उपखनिज चोरी

डोईवालाःमाजरी ग्रांट क्षेत्र में एटलस कंपनी के पुराने भंडारण से भारी मात्रा में उपखनिज की चोरी हो गई. हैरानी की बात ये है कि किसी को भी कानों कान खबर तक नहीं लगी. जब भारी मात्रा में उपखनिज चोरी हो गया. तब खनन विभाग के कान खड़े हुए और अज्ञात के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया.

माजरी ग्रांट ग्राम प्रधान अनिल पाल ने बताया कि भारी मात्रा में उपखनिज (बालू, रेता, बजरी और बोल्डर) की चोरी की गई है. उन्होंने खुद एटलस कंपनी के खिलाफ लाल तप्पड़ चौकी में शिकायत दर्ज कराई है. डीएम और एसडीएम को भी जांच के लिए पत्र लिखा है. वहीं, दोषियों के खिलाफ जुर्माना लगाने की बात कही है.

डोईवाला में पुराने भंडारण से उपखनिज चोरी.

माजरी ग्रांट के उप प्रधान रामचंद्र ने बताया कि सैकडों ट्रक उपखनिज की चोरी (Mining Material Stolen) हो जाना कई सवाल खड़े कर रहा है. किन लोगों की मिलीभगत से उपखनिज की चोरी कर राजस्व का चूना लगाया गया है, उसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने डीएम से भी पूरे मामले में जांच की मांग की है.

वहीं, एटलस कंपनी के एमडी सुभाष गुप्ता (Atlas Company MD Subhash Gupta) ने बताया कि उन्होंने जुलाई 2022 में अपना काम पूरा कर भंडारण को पंचायत के हैंडओवर कर दिया था, लेकिन किसने माल चोरी किया. उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है.

अवैध रूप से उपखनिज की चोरी पर ग्राम प्रधान और खनन विभाग की ओर से जांच की बात कही गई है. जिस पर पुलिस की ओर से जांच पड़ताल की जा रही है. साथ ही सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं.- विकेंद्र चौधरी, चौकी इंचार्ज, लाल तप्पड़

Last Updated : Nov 22, 2022, 10:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details