उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेशः अवैध बहुमंजिला इमारतों पर MDDA सख्त, दो भवनों को किया सील

ऋषिकेश में अवैध इमारतों को लेकर एमडीडीए ने सख्त रुख अपनाया है. आज एमडीडीए ने दो अवैध बहुमंजिला इमारतों को सील करने की कार्रवाई की है.

mdda
अवैध बहुमंजिला इमारतों पर MDDA की कार्रवाई

By

Published : Feb 12, 2020, 7:55 PM IST

ऋषिकेश: तीर्थनगरी में अवैध इमारतों पर MDDA सख्त हो गया है. एमडीडीए ने आज ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए वीआईपी विस्थापित कॉलोनी में निर्माणधीन दो बहुमंजिला इमारतों को सील कर दिया. वहीं, तीसरे अवैध बहुमंजिला भवन को सील करने पहुंचे, लेकिन भवन में अल्ट्रासाउंड सेंटर और कोचिंग सेंटर संचालित होने के कारण खाली करने के लिए लिखित में कुछ दिनों का वक्त दिया गया.

ऋषिकेश में मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा लगातार अवैध निर्माणों पर कार्रवाई की जा रही है. पूर्व में अवैध निर्माणों के कार्य को रोकने के लिए नोटिस जारी किए गए. इसके बावजूद निर्माण कार्य जारी रहा, जिस पर कार्रवाई करते हुए प्राधिकरण ने वीआईपी कॉलोनी स्थित दो अवैध निर्माणों को सील कर दिया. वहीं, तीसरे अवैध बिल्डिंग में हॉस्पिटल संचालित होने के कारण खाली करने का वक्त दिया गया. निर्धारित समय सीमा समाप्त होने के बाद उसे भी सील कर दिया जाएगा. एमडीडीए की इस कार्रवाई के बाद बिल्डरों में हड़कंप मच गया.

अवैध बहुमंजिला इमारतों पर MDDA की कार्रवाई

ये भी पढ़ें:यहां 'सिस्टम' को ही मदद की दरकार, कौन सुनेगा फरियाद

अधिशासी अभियंता श्याम मोहन शर्मा ने बताया कि दो निर्माणाधीन भवनों को सील किया गया है. एक भवन युवराज साहिल के नाम से है, दूसरा सारिका गर्ग के नाम से है. उन्होंने बताया कि एक निर्माणाधीन भवन जो राजेन्द्र गर्ग के नाम से है, उसमें अस्पताल संचालित होने के कारण कुछ समय का वक्त दिया गया है, जिसके बाद सील की कार्रवाई की जाएगी. साथ ही अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details