उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

धोनी ग्लव्स विवाद: पूर्व सैन्य अधिकारियों ने ठहराया सही, ICC पर निकाली भड़ास

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बीसीसीआई (BCCI) से अपील करते हुए कहा है कि वह विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी से उनके ग्लव्स पर बने सेना के चिन्ह को हटाए. इस बात से क्रिकेट प्रेमियों में रोष है.

By

Published : Jun 8, 2019, 8:25 AM IST

धोनी ग्लव्स विवाद.

देहरादून: पूर्व कप्तान व विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के दस्तानों पर बलिदान बैज लगाए जाने को लेकर उपजे विवाद पर पूर्व सैन्य अधिकारियों ने आपत्ति दर्ज कराई है. पूर्व सैन्य अधिकारियों ने आईसीसी पर जमकर भड़ास निकाली और धोनी द्वारा लगाए गए बैच को सही ठहराया है.

धोनी ग्लव्स विवाद पर पूर्व सैन्य अधिकारियों ने रखी राय.

गौर हो कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बीसीसीआई (BCCI) से अपील करते हुए कहा है कि वह विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी से उनके ग्लव्ज पर बने सेना के चिन्ह को हटाने को कहे. इस बात से क्रिकेट प्रेमियों में रोष है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के 10 स्थानों पर बलिदान बैज का चिन्ह आईसीसी को नागवार गुजर रहा है. आईसीसी ने धोनी को दस्तानों से निशान हटाने तक के लिए कह दिया है. हालांकि आईसीसी के इस फरमान के बाद बीसीसीआई ने खुलकर महेंद्र सिंह धोनी के पक्ष में आते हुए ग्रिप्स पर बनाए गए निशान को किसी भी स्तर पर गलत नहीं होने की बात कही है.

महेंद्र सिंह धोनी के इस ताजा विवाद के खिलाफ पूरा देश उनके साथ खड़ा है. वहीं पूर्व सैन्य अधिकारियों ने आईसीसी के खिलाफ जमकर हमला करना शुरू कर दिया है. पूर्व सैन्य अधिकारी कर्नल कुड़ियाल बताते हैं कि धोनी ने दस्तानों पर बलिदान बैज लगाकर कोई गलत नहीं किया है. उनको सेना से लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि मिली है और वह इस चिन्ह को लगाने के हकदार हैं. उधर पूर्व सैन्य अधिकारी बीके नौटियाल ने बताया की यह सब आईसीसी पाकिस्तान जैसे देशों के इशारे पर कर रहा है.

उन्होंने कहा कि जिसका पुरजोर तरीके से जवाब दिया जाना चाहिए. महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े विवाद में अच्छी बात यह है कि पूरा देश अपनी सेना को सम्मान के साथ ही धोनी के साथ खड़ा है. वहीं बीसीसीआई ने भी आगे बढ़ते हुए धोनी को पूरा समर्थन दिया है. यही नहीं खेल मंत्रालय ने भी धोनी के इस कदम पर खुशी जताई है और धोनी की सराहना करते हुए आईसीसी की आपत्ति को गलत करार दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details