उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से जल्द शुरू होंगी उड़ानें, यात्रियों को माननी होगी ये शर्तें

घरेलू उड़ाने शुरू होने से कई लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. इससे न सिर्फ यात्रियों को लाभ मिलेगा, बल्कि टैक्सी संचालकों को रोजगार भी मिल पाएगा.

By

Published : May 21, 2020, 3:59 PM IST

Updated : May 21, 2020, 4:41 PM IST

डोईवाला
डोईवाला

डोईवाला: करीब दो महीने के बाद भारत सरकार ने एक बार फिर घरेलू उड़ान शुरू करने का फैसला ले लिया है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 25 मई से चरणबद्ध तरीके से देश में विमान सेवाएं शुरू की जाएंगी. नागरिक उड्डयन मंत्रालय से घरेलू उड़ाने को हरी झड़ी मिलने के बाद जॉलीग्रांट एयरपोर्ट प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

उड़ान के लिए जॉलीग्रांट एयरपोर्ट तैयार

जॉलीग्रांट एयरपोर्ट प्रशासन मेन और टर्मिनल बिल्डिंग को सैनेटाइज करने की तैयारी कर रहा है. एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसके इंतजाम किये जा रहे हैं. ऑटोमेटिक सैनिटाइज मशीन और स्पर्श रहित मशीनों से यात्रियों की चेकिंग की जाएगी.

एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम ने बताया कि एयरपोर्ट प्रशासन उड़ान शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. भारत सरकार ने 25 मई से घरेलू उड़ाने शुरू करने का फैसला लिया है. हालांकि, अभीतक उनके पास सरकार की तरफ से कोई सूचना नहीं मिली है.

पढ़ें-जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर मजदूरों ने ठेकेदार के खिलाफ खोला मोर्चा, किया हंगामा

एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम ने कहा कि पार्किंग स्थल, जहाज पार्किंग, टर्मिनल बिल्डिंग और वीआईपी स्थल समेत अन्य जगह को सैनिटाइज किया गया है. इसके अलावा यात्रियों की जांच पड़ताल के लिए भी स्पर्श रहित मशीन लगाई गई है, जो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यात्रियों की जांच पड़ताल करेगी. एयरपोर्ट पर कोविड-19 से बचाव के लिए सभी गाइड लाइनों का पालन करना अनिवार्य होगा. इसके लिए एयरपोर्ट कर्मचारियों को भी ट्रेंड किया जा रहा है.

एयरपोर्ट निदेशक गौतम को उम्मीद है कि एक-दो दिन में देहरादून एयरपोर्ट से भी कुछ उड़ानों की मंजूरी मिल जाएगी. फ्लाइट शुरू होने से जो टैक्सी चालक घर बैठे थे, उनको फिर से रोजगार मिल जाएगा.

Last Updated : May 21, 2020, 4:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details