उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

डबल इंजन सरकार दे सकती है प्रदेश को सौगात, जमरानी और सौंग बांध को लेकर पीएम ऑफिस ने बुलाई बैठक

उत्तराखंड के सौंग और जमरानी बांध को लेकर 11 जुलाई को प्रधानमंत्री कार्यालय में अहम बैठक बुलाई गई है. इसमें पीएमओ व उत्तराखंड शासन के अधिकारी मौजूद रहेंगे. सौंग बांध व जमरानी बांध दोनों ही राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में है.

By

Published : Jul 8, 2019, 7:04 AM IST

त्रिवेंद्र सिंह रावत, मुख्यमंत्री.

देहरादून: प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण जमरानी और सौंग बांध को लेकर केंद्र की तरफ से जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है. सौंग बांध व जमरानी बांध को लेकर 11 जुलाई को दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय में अहम बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में पीएमओ व उत्तराखंड शासन के अधिकारी मौजूद रहेंगे.

माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद बांध को लेकर सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएगी. देहरादून की सांग परियोजना देहरादून में पेयजल को लेकर काफी महत्वपूर्ण है, जिससे राजधानी में पानी की समस्या को खत्म किया जा सकेगा. सांग बांध के लिए 1100 करोड़ का प्रस्ताव रखा जाएगा.

पढ़ें:नदियों का जलस्तर बढ़ने से राजधानी के कई इलाकों में बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

वहीं, कुमाऊं में तराई के लिए बेहद महत्वपूर्ण जमरानी बांध परियोजना को लेकर भी अहम फैसला लिया जा सकता है. जमरानी बांध 1975 में केंद्रीय जल आयोग से मंजूरी मिलने के बाद से ही अधर में लटका हुआ है.

दोनों ही बांधों के निर्माण को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं. इसके लिए प्रधानमंत्री समेत जल शक्ति मंत्रालय के सामने वह अपनी बात रख चुके हैं. 11 जुलाई को होने वाली बैठक में दोनों बांधों के निर्माण पर अहम फैसला हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details