उत्तराखंड

uttarakhand

ITBP के जवानों ने पूरी की 42 किमी. की रेस, महानिदेशक ने भी दिया फिटनेस टेस्ट

By

Published : Mar 8, 2020, 5:03 PM IST

मसूरी में भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल की ओर बीते 17 फरवरी से 8 मार्च तक अधिकारियों के लिए शारीरिक दक्षता की 42 किलोमीटर का स्पीड मार्च का आयोजन किया गया था. जिसमें अधिकारियों और जवानों के उत्साहवर्धन के लिए महानिदेशक एसएस देसवाल ने खुद प्रतिभाग कर स्पीड मार्च को पूरा किया.

mussoorie news
आईटीबीपी स्पीड मार्च

मसूरीः फिट इंडिया मूवमेंट के तहत भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) की ओर से आयोजित स्पीड मार्च का समापन हो गया है. इस दौरान आईटीबीपी के महानिदेशक एसएस देसवाल ने एकेडमी के अधिकारियों एवं जवानों के साथ 42 किलोमीटर की दौड़ पूरी कर देश को फिटनेस का संदेश दिया.

बता दें कि मसूरी में भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल की ओर बीते 17 फरवरी से 8 मार्च तक अधिकारियों के लिए शारीरिक दक्षता की 42 किलोमीटर का स्पीड मार्च का आयोजन किया गया था. जिसका आज यानी 8 मार्च को समापन हो गया है. जिसमें अधिकारियों और जवानों के उत्साहवर्धन के लिए महानिदेशक एसएस देसवाल ने खुद प्रतिभाग कर स्पीड मार्च को पूरा किया.

स्पीड मार्च को हरी झंडी दिखाते आईटीबीपी के अधिकारी.

ये भी पढ़ेंःछोटे शहर की गलियों में बड़े सपने देखती थी एकता बिष्ट, कुछ ऐसा रहा मोहल्ले से अंतरराष्ट्रीय पिच तक का सफर

इस स्पीड मार्च में उप महानिदेशक के नौ और सेनानी रैंक के 11 अधिकारी शामिल हुए. जिसमें पीएस पापता के निर्देशन और पर्यवेक्षण में अधिकारियों को शारीरिक दक्षता संबंधित विभिन्न क्रियाकलापों लंबी व मध्यम दूरी की दौड़, रूट मार्च, माउंटेन, ट्रैकिंग, साइकिलिंग राफ्टिंग, मार्शल आर्ट का सदन अभ्यास कराया गया.

आईटीबीपी स्पीड मार्च में शामिल अधिकारी और जवान.

निदेशक पीएस पापता ने कहा कि भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल देश के एकमात्र ऐसा केंद्रीय सशस्त्र बल है, जो कि पूरे साल अति कठिन भौगोलिक परिस्थितियों में भारत-तिब्बत सीमा पर तैनात रहकर देश को अभेद्य सुरक्षा प्रदान कर रहा है. देश की अपेक्षाओं के अनुरूप अपने कर्तव्यों के निर्वहन हेतु बल के अधिकारियों और जवानों का मानसिक व शारीरिक रूप से मजबूत होना पहली शर्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details