उत्तराखंड

uttarakhand

IPS अमित सिन्हा को मिला विजिलेंस निदेशक का अतिरिक्त पदभार

By

Published : Oct 6, 2020, 12:25 PM IST

Updated : Oct 6, 2020, 2:20 PM IST

उत्तराखंड शासन द्वारा आईपीएस अमित सिन्हा को विजिलेंस (सतर्कता) निदेशक की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस संबंध में शासनादेश भी जारी किया है.

ips amit sinha
अमित सिंहा

देहरादून: उत्तराखंड शासन द्वारा आईपीएस अमित सिन्हा को विजिलेंस (सतर्कता) निदेशक की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है. अपर पुलिस महानिदेशक वी विनय कुमार का केंद्र प्रतिनियुक्ति इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में जाने से विजिलेंस डायरेक्टर का पद खाली हो गया था. ऐसे में सोमवार को आईपीएस विनय कुमार के पुलिस मुख्यालय से विदाई होने के बाद उनके स्थान पर गृह विभाग द्वारा आईपीएस अमित सिन्हा को सतर्कता निदेशक के अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है.

बता दें कि आईपीएस सिन्हा पहले से ही आईटीडीए के निदेशक सहित फायर सर्विस का कार्यभार भी देख रहे हैं. ऐसे में वह अब विजिलेंस डायरेक्टर का कार्यभार भी संभालेंगे. इस संबंध में शासनादेश भी जारी किया है.

उधर, विजिलेंस डायरेक्टर सहित पुलिस अपर पुलिस महानिदेशक प्रशासन और इंटेलिजेंस के कार्यभार से मुक्त होने वाले आईपीएस वी विनय कुमार केंद्र प्रतिनियुक्ति में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) में 6 दिसंबर 2020 को अपनी फिर से सेवाएं शुरू करेंगे.

पढ़ें:ODF गांव की गजब तस्वीर, अब भी 12 परिवारों को शौचालय का इंतजार

आईपीएस वी विनय कुमार 2017 को रिवर्स डेपुटेशन पर उत्तराखंड आए थे और अब इस समय अवधि पूरा होने के बाद उनके अनुरोध पर ही उन्हें सरकार द्वारा वापस केंद्र भेजा गया है.

Last Updated : Oct 6, 2020, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details