उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

वन विभाग की भूमि पर भूमाफिया का कब्जा, अधिकारियों ने साधी चुप्पी

ऋषिकेश में भूमाफिया लगातार सक्रिय हैं. इसकी शिकायत वन विभाग के अधिकारियों से लगातार की जा रही है लेकिन अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं.

By

Published : Nov 26, 2019, 2:32 PM IST

rishikesh
वन भूमि पर कब्जा

ऋषिकेश:तीर्थनगरी ऋषिकेश में भूमाफिया के हौसले बुलंद हैं. भूमाफिया बिना किसी डर के वन भूमि पर कब्जा कर रहे हैं. इसकी शिकायत कई बार वन अधिकारियों से की गई लेकिन अपराधियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. ऐसे में वन विभाग की कार्यशैली पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

बता दें कि वीरभद्र रोड वीरपुर खुर्द में रंभा नदी के किनारे एक बीघे से अधिक वन विभाग की भूमि पर कई वर्षों से कब्जा किया गया है. वन भूमि पर कब्जा करने के बाद वहां पर कब्जा धारी ने अवैध रूप से एक आरा मशीन भी लगाई हुई है. आरा मशीन के साथ-साथ वन विभाग की अतिरिक्त भूमि पर लगातार कब्जा किया जा रहा है.

वन विभाग की भूमि पर भूमाफिया का कब्जा.

पढ़ें- मंगशीर्ष बग्वाल: अचानक ढोल-दमाऊ बजाने लगे हरीश रावत, पूर्व विधायक ने भी मिलाया ताल से ताल

पार्षद लव कांबोज ने बताया कि वन भूमि पर हुए कब्जे की शिकायत को लेकर उन्होंने वन विभाग के निचले अधिकारियों से लेकर उच्चाधिकारियों से इसकी शिकायत की है. इसके साथ ही उन्होंने देहरादून डीएफओ से भी वन भूमि पर कब्जे की शिकायत की थी, फिर भी इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

इस मामले को लेकर देहरादून डीएफओ राजीव धीमान का कहना है कि वन भूमि पर हुए कब्जे की शिकायत उनके पास नहीं की गई है. अगर वन भूमि पर कब्जा किया गया है तो उस कब्जे को हटाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details