उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 9, 2019, 5:21 PM IST

ETV Bharat / state

DG अशोक कुमार ने पीसीएस में चयनित होनहारों को किया सम्मानित, कहा- आम जनमानस को दिलवाएं न्याय

पीसीएस की परीक्षा पास करने वाले होनहारों का नागरिक शिक्षा और विकास समिति के तत्वाधान में सम्मान किया गया.

पीसीएस

देहरादून: नागरिक शिक्षा और विकास समिति देहरादून द्वारा शुक्रवार को पीसीएस की परीक्षा पास करने वाले होनहारों को पुरस्कृत किया गया. इस अवसर पर एक विशेष समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें पीसीएस की परीक्षा पास करने वाले युवाओं और उनके परिजनों को सम्मानित किया गया. समारोह में उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा युवा अधिकारियों को सम्मानपत्र देकर सम्मानित किया गया.

पीसीएस में चयनित युवाओं का सम्मान.

इस मौके पर कानपुर में तैनात बैंक मैनेजर आलोक उनियाल के पिता प्रकाश उनियाल ने सम्मान पाने के बाद हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि उनके पुत्र आलोक उनियाल में पहले से ही कुछ कर गुजरने की तमन्ना थी.

इसी जज्बे को देखते हुए उन्होंने अपने पुत्र को पीसीएस परीक्षा में शामिल होने का सुझाव दिया. गौरतलब है कि प्रकाश उनियाल विजय पार्क में कई वर्षों से चाय की दुकान लगाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते आ रहे हैं. कार्यक्रम में डीजी के हाथों से मिले सम्मान के बाद आलोक उनियाल के माता-पिता के चेहरे पर खुशी की झलक देखने को मिली.

हालांकि इस दौरान पीसीएस क्वालिफाइड कर चुके बैंक मैनेजर के तौर पर कानपुर में तैनात आलोक उनियाल की गैरमौजूदगी भले ही खटकी, लेकिन उनके माता-पिता ने आकर समारोह में चार चांद लगा दिए.

वहीं, मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे डीजी अशोक कुमार का कहना है कि जिस उद्देश्य के लिए ये अधिकारी सेवाओं में आये हैं उनका सिर्फ एक ही मकसद होना चाहिए कि वे सभी देश, प्रांत और शहर के विकास के लिए सदैव तत्पर रहें.

यह भी पढ़ेंः J&K से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बढ़ी तिरंगे की बिक्री, बाजार में मोदी स्टीकर की भी धूम

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी जनसेवा में अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दें, जिससे आम जनमानस की समस्याओं का निस्तारण हो सके. सभी अधिकारी फर्जी निस्तारण न करें, इस भावना के साथ सभी अधिकारी आम जनमानस को सदैव न्याय दिलाने के लिए प्रयास करते रहें.

ये पीसीएस हुए सम्मानित
दिव्या शाह, नितिन लोहानी ,मोहम्मद शादाब, मनीष अग्रवाल, हिमांशु , प्रवीण चंद्रा, रवि पांडे, रीना ठाकुर ,बरखा जलाल, धीरज सिंह राणा, वरुण अग्रवाल ,प्रवीण चंद्र सेमवाल, कमल भट्ट, भूपिंदर सिंह बिष्ट, लीना चंद्रा, आलोक उनियाल.

ABOUT THE AUTHOR

...view details