उत्तराखंड

uttarakhand

ये है होलिका दहन का मुहूर्त, नवविवाहित जोड़ों के लिए आज का दिन है खास

By

Published : Mar 20, 2019, 8:33 PM IST

Updated : Mar 20, 2019, 9:42 PM IST

होली से पहले होलीका दहन का विशेष महत्व माना जाता है. शादी के बाद होलिका की पूजा का बहुत बड़ा महत्व है. फागुन पूर्णिमा के अवसर पर रात 9 बजे का शुभ मुहूर्त है.

होलिका दहन को लेकर लोगों में खासा उत्साह

ऋषिकेश:नगर में होलिका दहन को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. त्रिवेणी घाट पर भव्य रूप से होलिका की तैयारी की गई है. बड़ी संख्या में नगरवासी होलिका दहन के लिए पहुंच रहे हैं. आज रात नौ बजे शुभ मुहूर्त पर होलिका दहन किया जाएगा.

होलिका दहन को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है.


बता दें कि, होली से पहले होलीका दहन का विशेष महत्व माना जाता है. इसी क्रम में त्रिवेणी घाट पर होलिका दहन की तैयारी जोर- शोर से चल रही हैं. बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंच कर होलिका की पूजा कर रहे हैं. पूजा करने के लिए विशेष रूप से नवविवाहित जोड़े पहुंच रहे हैं. शादी के बाद पहली होली मना रहे जोड़ों का कहना है कि, शादी के बाद होलिका की पूजा का बहुत बड़ा महत्व है. यही कारण है कि नवविवाहित जोड़े यहां पहुंच कर पूजा अर्चना कर रहे हैं.
वहीं पंडित वेद प्रकाश शर्मा ने बताया कि, फागुन पूर्णिमा के अवसर पर रात 9 बजे का शुभ मुहूर्त है. तभी होलिका दहन किया जाएगा. तीर्थ नगरी में होलिका दहन की तैयारी जोर शोर से की जा रही है.

Last Updated : Mar 20, 2019, 9:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details