उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस के बैनर-पोस्टर से गायब हुए हरीश रावत, समर्थकों में गुस्सा

आगामी 28 दिसंबर को कांग्रेस की भारत बचाओ रैली के प्रचार के लिए लगाए गए बैनर-पोस्टर में हरीश रावत की फोटो नहीं है. ऐसे में हरीश रावत के समर्थकों में भारी उबाल देखने को मिल रहा है.

By

Published : Dec 23, 2019, 8:57 PM IST

Harish Rawat News
Harish Rawat News

देहरादून: प्रदेश कांग्रेस में एक बार फिर गुटबाजी देखने को मिल रही है. सोनिया गांधी के आह्वान पर आगामी 28 दिसंबर को कांग्रेस 'भारत बचाओ, लोकतंत्र बचाओ' रैली निकालने जा रही है. प्रस्तावित रैली को लेकर लगाए गए पोस्टर और बैनरों से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की फोटो गायब है. जिससे हरीश रावत के समर्थकों में नाराजगी और मायूसी देखने को मिल रही है.

हरदा समर्थक गुल मोहम्मद का कहना है कि एक कांग्रेसी कार्यकर्ता होने के नाते उन्हें बड़ा दुख हो रहा है कि प्रदेश कांग्रेस हरीश रावत जैसे दिग्गज नेता की अनदेखी कर रही है. जब भी प्रदेश कांग्रेस का कोई कार्यक्रम होता है तो उस कार्यक्रम से संबंधित बैनर और पोस्टर शहर भर में लगाए जाते हैं, जिसमें वरिष्ठ नेता हरीश रावत की फोटो नहीं लगाई जाती है.

कांग्रेस के बैनर पोस्टर से गायब हुए हरदा.

उनका कहना है कि हरीश रावत फोटो वाले नेता नहीं है, लेकिन इससे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटता है. कांग्रेस भवन में जब कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता आते हैं, तो उन्हें यह देखकर बड़ा दुख होता होगा कि उत्तराखंड के वरिष्ठ नेता की फोटो बैनर पोस्टरों में नहीं है.

पढ़ें- उत्तराखंड गठन के 19 साल बाद भी सवाल बरकरार, किसानों की आय दोगुनी कर पाएगी सरकार ?

बता दें, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने 3 महीने के कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. ऐसे में इसे प्रदेश कांग्रेस से उनकी नाराजगी के रूप में भी देखा जा रहा है. अब बैनर और पोस्टरों में हरीश रावत की फोटो नहीं लगने से उनके समर्थक खुलकर सामने आ रहे हैं. हरीश रावत समर्थकों ने चेतावनी दी है कि उनकी अनदेखी कहीं कांग्रेस पार्टी को भारी न पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details