उत्तराखंड

uttarakhand

हंस फाउंडेशन की पहल, 12 सरकारी डिग्री कॉलेजों को देगा 50-50 लाख की मदद

By

Published : Jan 8, 2021, 2:20 PM IST

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के साथ हंस फाउंडेशन के प्रतिनिधियों की बैठक हुई. हंस फाउंडेशन की तरफ से कहा गया कि वह केंद्र पोषित योजना राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) की मदद से वंचित रह गए सरकारी डिग्री कॉलेजों को आर्थिक मदद मुहैया कराएगा.

Hans Foundation
हंस फाउंडेशन

देहरादून:हंस फाउंडेशन ने प्रदेश के कुछ सरकारी डिग्री कॉलेजों को आर्थिक मदद मुहैया कराने का ऐलान किया है, जो केंद्र पोषित योजना राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) की मदद से वंचित रह गए हैं.

बता दें कि उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के साथ हंस फाउंडेशन के प्रतिनिधियों की बैठक में हंस फाउंडेशन की ओर से यह ऐलान किया गया कि संस्था की ओर से प्रदेश के 12 सरकारी डिग्री कॉलेजों को 50 50 लाख की धनराशि दी जाएगी. जिससे इन सरकारी डिग्री कॉलेजों में छात्र-छात्राओं के लिए बेहतर सुविधाओं जैसे स्मार्ट क्लासरूम, प्रयोगशाला, कंप्यूटर लैब और स्मार्ट लाइब्रेरी की व्यवस्था की जा सके.
ये भी पढ़ें :उत्तराखंड में बर्ड फ्लू संक्रमित राज्यों से मुर्गियों और अंडों की आपूर्ति पर रोक

इन कॉलेजों को वित्तीय मदद देगा हंस फाउंडेशन
हंस फाउंडेशन रायपुर, डोईवाला, चंपावत, रानीखेत, पाबौ, सितारगंज, बड़कोट, कोटद्वार भाबर, थलीसैंण, गैरसैंण, चौबट्टाखाल और कर्णप्रयाग के डिग्री कॉलेजों को वित्तीय मदद देगा. हंस फाउंडेशन की तरफ से यह साफ किया गया है कि संस्था की ओर से दी गई धनराशि खर्च करने का ब्यौरा अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना होगा. इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग को उपयोग प्रमाण पत्र के साथ ही ऑडिट रिपोर्ट संस्था को सौंपनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details