उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में अगले 24 घंटे बारिश और तेज आंधी की संभावना, मिलेगी गर्मी से राहत

शुक्रवार को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में तेज आधी चलने की संभावना है. विशेषकर मैदानी क्षेत्रों में आंधी की अधिकतम गति 60 किमी प्रति घंटा तक हो सकती है.

By

Published : May 10, 2019, 5:17 AM IST

Updated : May 10, 2019, 7:25 AM IST

फाइल फोटो

देहरादून: एक तरफ शुक्रवार को जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी तो वहीं उन्हें बदलते मौसम के कारण थोड़ा मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है. मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में अगले 24 घंटे हल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि और अंधड़ की संभावना जताई है. 13 मई तक हल्की बारिश का क्रम बना रहेगा. इससे पारे की रफ्तार पर भी अंकुश लगेगा.

चिलचिलाती धूप से पहाड़ और मैदान दोनों बेचैन हैं. पर्वतीय शहरों में उत्तरकाशी सबसे गर्म रहा. यहां तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया था. राजधानी देहरादून में गर्मी का असर देखने को मिल रहा है.

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक शुक्रवार को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में तेज आधी चलने की संभावना है. विशेषकर मैदानी क्षेत्रों में आंधी की अधिकतम गति 60 किमी प्रति घंटा तक हो सकती है. इसके अलावा पहाड़ी जिले में ओले गिरने की संभावना है. ऐसे में तापमान में गिरावट देखी जा सकती है. तापमान सामान्य से तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक नीचे पहुंचने की संभावना है.

Last Updated : May 10, 2019, 7:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details