उत्तराखंड

uttarakhand

राज्यपाल ने एम्स निदेशक और दून के DM से ली केविड केयर सेंटर की जानकारी

By

Published : Apr 22, 2021, 6:25 PM IST

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने एम्स ऋषिकेश के निदेशक और जिलाधिकारी देहरादून से फोन पर बात कर कोविड-19 के संबंध में जानकारी ली. उन्होंने कहा कि जनपद के सभी कोविड केयर सेंटर और अस्पतालों में मरीजों के उपचार में किसी तरह की कोई लापरवाही न बरती जाए.

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य
राज्यपाल बेबी रानी मौर्य

देहरादून: प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने एम्स ऋषिकेश के निदेशक और जिलाधिकारी देहरादून से फोन पर बात कर कोविड-19 के संबंध में जानकारी ली.

इस दौरान राज्यपाल ने विशेषकर एम्स ऋषिकेश और जनपद देहरादून के अन्य अस्पतालों में आईसीयू बेड, ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली. साथ ही निर्देशित किया कf जनपद के सभी कोविड केयर सेंटरों और अस्पतालों में मरीजों के उपचार में किसी तरह की कोई लापरवाही न बरती जाए.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में गुरुवार को मिले 3998 नए संक्रमित, 19 मरीजों की मौत

एम्स निदेशक ने राज्यपाल को जानकारी दी कि ऋषिकेश एम्स में सभी आईसीयू बेड भरे हुए हैं. अस्पताल में उत्तराखंड के साथ-साथ सीमावर्ती जनपदों से भी मरीज रेफर होकर आ रहे हैं. ऐसे में अस्पताल में जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है.

देहरादून जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने राज्यपाल को बताया कि जनपद में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. वर्तमान में मांग के सापेक्ष पर्याप्त ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है. इसके साथ ही कोविड-19 से जुड़ी जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी के विरुद्ध भी एक्शन लिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details