उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गढ़वाल कमिश्नर ने लिया चारधाम यात्रा तैयारियों का जायजा

चारधाम यात्रा की तैयारियों का गढ़वाल कमिश्नर बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने जायजा लिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता के कारण तैयारियों में देरी हो रही है.

By

Published : May 2, 2019, 3:11 PM IST

Updated : May 2, 2019, 3:16 PM IST

गढ़वाल कमिश्नर ने लिया चारधाम यात्रा की तैयारियों का जायजा

ऋषिकेश: 7 मई से शुरू होने जा रही चारधाम यात्रा को लेकर प्रशासन किसी भी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहता. चारधाम यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए ऋषिकेश पहुंचे गढ़वाल कमिश्नर बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने पर्यटन विभाग के दफ्तर में कई विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया.

पढ़ें- सिंचाई विभाग की लापरवाही आई सामने, पानी के अभाव में दम तोड़ रहीं हजारों मछलियां

गढ़वाल कमिश्नर ने बताया कि यात्रा की तैयारियों में थोड़ी कमी इसलिए आई है. क्योंकि आदर्श आचार संहिता के कारण जनप्रतिनिधियों से सीधा संवाद नहीं हो पा रहा है, जिसके चलते ठीक तरह से फीडबैक नहीं मिल पा रहा है. हालांकि, इसके बावजूद भी प्रशासन तैयारियों में जुटा है.

गढ़वाल कमिश्नर ने लिया चारधाम यात्रा की तैयारियों का जायजा.

इस मौके पर उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि चार धाम यात्रा में किसी भी प्रकार कोई कमी नहीं आयेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था को लेकर सभी नगर निकायों को निर्देशित कर दिया गया है. ऋषिकेश नगर निगम में सफाई व्यवस्था अच्छी तरह से की है. इसके अलावा पहाड़ों पर सफाई व्यवस्था बनाए रखने के आदेश दिए गए हैं.

गढ़वाल कमिश्नर ने ऋषिकेश पहुंचकर आरटीओ देहरादून, एडीएम देहरादून, एआरटीओ ऋषिकेश, महानगर आयुक्त नगर निगम ऋषिकेश सहित कई विभागों के अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर यात्रा स्थिति की विस्तृत रूप से जानकारी ली. गढ़वाल कमिश्नर ने कहा कि वो चार धाम यात्रा की तैयारियों को लेकर संतुष्ट हैं.

Last Updated : May 2, 2019, 3:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details