उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में 1 अक्टूबर से बदलेगा स्कूलों का टाइम टेबल, आदेश जारी

By

Published : Sep 29, 2021, 4:13 PM IST

Updated : Sep 29, 2021, 4:37 PM IST

1 अक्टूबर से प्रदेश के सभी स्कूलों के संचालन का समय बदल दिया गया है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने इसे लेकर बाकायदा एक पत्र भी जारी किया है.

from-october-1-the-time-of-operation-of-schools-will-change-in-uttarakhand
1 अक्टूबर से बदलेगा सभी स्कूलों का टाइम टेबल

देहरादून: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कोरोना के घटते ग्राफ के बीच अब प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूल छात्रों के लिए पूरी तरह से खुल चुके हैं. ऐसे में माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी की ओर से स्कूलों के संचालन के समय में बदलाव को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. जिसके तहत आगामी 1 अक्टूबर से प्रदेश के सभी स्कूलों के संचालन का समय बदल जाएगा.

गौरतलब है कि माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी की ओर से सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को लिखे गए पत्र में यह साफ किया गया है ग्रीष्मकाल में 1 अप्रैल से 30 सितम्बर तक विद्यालयों का संचालन सुबह 8 बजे से लेकर दिन के 1 बजे तक हो रहा था. अब सर्दियों में 1 अक्टूबर से 31 मार्च तक सभी स्कूलों का संचालन सुबह 9:30 बजे से दिन के 3:30 बजे तक किया जाएगा.

पढ़ें-पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान को लेकर के सीएम चरणजीत चन्नी की बैठक जारी

वहीं, माध्यमिक शिक्षा निदेशक की ओर से सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को लिखे गए इस पत्र में यह भी सुनिश्चित करने को कहा गया है कि विद्यालयों के संचालन के समय में बदलाव के साथ ही सभी विद्यालयों में शासन द्वारा जारी की गई कोविड गाइडलाइन का भी जरूर अनुपालन किया जाए.

बता दें उत्तराखंड में प्राथमिक विद्यालयों की संख्या 12,230 है, वहीं बात अगर उच्च प्राथमिक विद्यालयों की करें तो इनकी संख्या 2000 है. प्रदेश में कुल 12.5 लाख बच्चे स्कूलों में शिक्षा प्राप्त करते हैं.

Last Updated : Sep 29, 2021, 4:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details