उत्तराखंड

uttarakhand

दून पुलिस लूटकांड: STF को चारों आरोपियों के खिलाफ मिले सबूत

By

Published : Apr 17, 2019, 10:02 PM IST

Updated : Apr 17, 2019, 10:38 PM IST

मुकदमा दर्ज करने से पहले एसटीएफ की टीम मंगलवार को साक्ष्य जुटाने के लिए राजपुर रोड पर स्थित डब्लूआइसी क्लब गई थी

दून पुलिस लूटकांड

देहरादून:एक करोड़ रुपए की लूट के मामले में फंसे तीन पुलिसकर्मियों समेत एक कांग्रेस नेता को पुलिस ने देहरादून कोर्ट में पेश किया. जहां कोर्ट ने चारों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. चारों आरोपियों के खिलाफ मंगलवार शाम को डालनवाला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था.

दून पुलिस लूटकांड

पढ़ें- उत्तराखंड पुलिसः गैरों से ज्यादा अपने दे रहे दाग, 18 साल के युवा प्रदेश में 16 बार 'मित्र पुलिस' की साख पर लगा बट्टा

मुकदमा दर्ज करने से पहले एसटीएफ की टीम मंगलवार को साक्ष्य जुटाने के लिए राजपुर रोड स्थित डब्लूआइसी क्लब गई थी. पुलिस ने चारों आरोपियों दरोगा दिनेश नेगी, कॉन्स्टेबल हिमांशु उपाध्याय, पुलिसकर्मी मनोज और कांग्रेस नेता अनुपम शर्मा के खिलाफ 5 धाराओं (गलत तरीके से किसी को परेशान करना, सरकारी अधिकारी बन कर क्राइम करना, लूट और एक साथ मिलकर आपराधिक षडयंत्र रचना) में मुकदमा दर्ज किया था.

इस मामले में आरोपी पक्ष के वकील नीरज पांडेय ने बताया कि शिकायतकर्ता का कहना है कि बैग में रुपए नहीं बल्कि कपड़े थे. साथ ही इन लोगों ने कोई लूट नहीं की है और न ही ये लूट का मामला है. पुलिसकर्मियों की वादी अनिरुद्ध के साथ कहासुनी हुई थी. पुलिसकर्मियों से बदला लेने की भावना से ही वादी ने पांच दिन बाद डालनवाला थाने में मुकदमा दर्ज कराया था.

पढ़ें- एक करोड़ लूट मामले में कांग्रेस के महासचिव अनुपम समते तीन पुलिसकर्मी भेजे गए 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

क्या है मामला
बता दें कि बीती 4 अप्रैल को राजपुर रोड पर आदर्श चुनाव आचार संहिता की चेकिंग के नाम पर दारोगा दिनेश नेगी ने अपने दो साथी पुलिसकर्मियों (रमेश उपाध्याय व मनोज) के साथ आईजी की गाड़ी में बैठकर एक करोड़ रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया था. इन पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि इन्होंने प्रॉपर्टी डीलर से रुपयों से भरा बैग लूटा था.

Last Updated : Apr 17, 2019, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details