उत्तराखंड

uttarakhand

गुनसोला ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, कहा-जनता लेगी हिसाब

By

Published : Oct 29, 2020, 3:06 PM IST

कांग्रेस के पूर्व विधायक ने बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर वहां की नीतीश और भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि वहां की गठबंधन की सरकार ने बिहार की जनता के साथ जो दुर्व्यवहार किया है, जनता इसका इसी विधानसभा चुनाव में करारा जवाब देगी.

Mussoorie
पूर्व विधायक ने बिहार सरकार पर साधा निशाना

मसूरी: कांग्रेस के पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला ने बिहार की नीतीश सरकार और भाजपा पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा पूरा देश बिहार की ओर देख रहा है और बिहार में नीतीश और भाजपा के गठबंधन की सरकार की गलत नीतियों से त्रस्त अन्य दलों द्वारा संयुक्त रूप से एक मंच पर आकर महागठबंधन बनाया गया है. बिहार की जनता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछती है कि उन्होंने कोरोना काल में बिहार के नौजवानों, श्रमिकों और महिलाओं को आखिर क्यों सड़कों पर पैदल चलने पर मजबूर किया. तब बिहार और केंद्र सरकार क्या कर रही थी?

पूर्व विधायक ने बिहार सरकार पर साधा निशाना

पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला ने कहा कि केद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश का किसान परेशान है. बिहार के किसानों ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और किसान लामबंद हो चुके हैं. बिहार का हर किसान सरकार से पूछ रहा है कि ये काला कानून किसानों के लिए कितना कारगर है. क्या बिहार की सरकार इस काले कानून को अपने साथ लेकर चलेगी. बिहार की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछती है कि पिछले 5 सालों में चुनावी रैली के दौरान मोदी ने बिहार की जनता से वायदा किया था कि बिहार को पिछड़ा राज्य घोषित करके 1 लाख करोड़ की अतिरिक्त सहायता देंगे. उनका ये वायदा मात्र जुमला साबित हुआ. लेकिन अब उनके किसी भी जुमले से काम नहीं चलने वाला, क्योंकि जुमलों से बिहार में परिवर्तन नहीं होगा.

ये भी पढ़ें: निकिता हत्याकांड: VHP और बजरंग दल ने जलाया हत्यारोपियों का पुतला, सख्त सजा देने की मांग

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश के विकास की बात करते हैं, लेकिन सच्चाई ये है कि पूरा देश भी परिवर्तन की बाट जोह रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने देश को बेचने काम किया है. कोयले के खदान, एयरपोर्ट और रेलवे को बेचने का काम किया है. वहीं अब डिफेंस सिस्टम को भी प्राइवेट हाथों में देने की बात की जा रही है. उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक से कई लाख करोड़ रुपए लेने के बाद भी विकास नहीं दिखाई दे रहा है, जिसको लेकर बिहार की जनता नीतीश और मोदी सरकार को करारा जबाब देने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details