उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

टाटा के बाद अब अशोक लेलैंड की बसों में भी खामियां, परिवहन निगम पर उठे सवाल

उत्तराखंड परिवहन निगम ने टाटा के बाद अशोक लेलैंड कंपनी की बसों को ट्रायल पर लाया है, लेकिन इन बसों में भी खामियां देखने को मिल रही हैं.

By

Published : Feb 21, 2020, 8:30 PM IST

dehradun news
उत्तराखंड परिवहन निगम

देहरादूनः उत्तराखंड परिवहन निगम ने सूबे में बसों की कमी को दूर करने के लिए अपने बेड़े में कई नई बसें शामिल की हैं, लेकिन इन बसों में कई खामियां देखने को मिल रही हैं. इससे पहले टाटा कंपनी से मंगाई गई बसों में खामियां देखने को मिली थीं. जिसके बाद अब अशोक लेलैंड कंपनी की बसों में भी खामियां सामने आई हैं. वहीं, मामले में परिवहन निगम का कहना है कि यह बसें अभी ट्रायल पर हैं. जल्द ही सभी खामियों को दूर कर दिया जाएगा.

बता दें कि, उत्तराखंड में परिवहन निगम ने बसों की किल्लत को दूर करने के लिए बीते कुछ महीने पहले टाटा कंपनी से 150 बसें मंगाई थीं. जिसमें कई तरह की खामियां सामने आईं. इतना ही नहीं बसों का मामला सड़क से लेकर सदन तक गूंजा था. जिसके बाद केंद्र से आई जांच टीम ने इन बसों को मानकों के विपरीत पाया था.

अशोक लेलैंड की बसों में खामियां.

ये भी पढ़ेंःवन कर्मियों से वसूली नहीं होने देगा वन निगम, ऑडिट आपत्तियों को करेगा खारिज

वहीं, उत्तराखंड परिवहन निगम ने एक बार फिर अशोक लेलैंड कंपनी की बसों को ट्रायल पर लाया है, लेकिन इन बसों में भी खामियां देखने को मिल रही हैं. उत्तराखंड परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक दीपक जैन का कहना है कि अभी ये बसें केवल ट्रायल रन पर लाई गई हैं. जिसमें कुछ बसों में वायरिंग से संबंधित दिक्कतें सामने आ रही हैं.

उन्होंने कहा कि तकनीकी रूप से बसों में निरीक्षण के समय कोई खामी नहीं थी, लेकिन ट्रायल पर लाने के बाद बसों की अंदरूनी मशीनरी का पता चल पाता है. जिसमें कुछ बसों में खामियां सामने आई हैं. जल्द ही इन खामियों को दूर कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details