उत्तराखंड

uttarakhand

मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़े आकाश मधवाल, दिग्गजों को कराएंगे नेट प्रैक्टिस

By

Published : Mar 20, 2022, 2:03 PM IST

Updated : Mar 20, 2022, 4:18 PM IST

उत्तराखंड रणजी टीम के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल रोहित शर्मा सहित कीरोन पोलार्ड सहित सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को नेट पर गेंदबाजी कर बल्लेबाजी का अभ्यास करवाएंगे. आकाश इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए मुंबई इंडियंस के साथ बतौर नेट गेंदबाज के रूप में जुड़े हैं.

Akash Madhwal
देहरादून

देहरादून:उत्तराखंड रणजी टीम के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल अब भारत और विदेश के दिग्गज बल्लेबाजों के साथ नेट पर पसीना बहाते नजर आएंगे. आकाश इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए मुंबई इंडियंस के साथ बतौर नेट गेंदबाज के रूप में जुड़े हैं. आकाश मधवाल रणजी के प्री क्वार्टर फाइनल के बाद मुंबई इंडियंस के साथ बतौर नेट तेज गेंदबाज के रूप में जुड़ जाएंगे. वह दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा सहित कीरोन पोलार्ड सहित सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को नेट पर गेंदबाजी कर बल्लेबाजी का अभ्यास करवाएंगे.

आकाश मधवाल दो साल तक रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के साथ नेट गेंदबाज के रूप में जुड़े रहे हैं. जहां पर उन्होंने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को नेट पर गेंदबाजी की. क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की ओर से बताया गया कि आकाश जब आरसीबी के साथ नेट गेंदबाज के रूप में जुड़े थे, तो वह भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के नेट पर सबसे पसंदीदा गेंदबाज में शामिल थे.

सीएयू के पदाधिकारियों का कहना है कि जिस प्रकार से उत्तराखंड के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब अपना स्थान बना रहे हैं. उसे देख कर यही लगता है कि जल्द ही उत्तराखंड के खिलाड़ी भी भारतीय टीम में स्थान बनाने में कामयाब होंगे. सीएयू के पदाधिकारियों ने बताया कि आकाश ने अभी तक फर्स्ट क्लास और लिस्ट-ए के 17 मैचों में 22 विकेट लिए हैं. साथ ही 15 टी-20 मैचों में 15 विकेट झटके हैं.
पढ़ें- कार्यवाहक सीएम धामी ने लक्ष्य सेन को दी बधाई, फाइनल में जीत के लिए दी शुभकामनाएं

उत्तराखंड के एक अन्य खिलाड़ी निखिल कोहली को भी दूसरी आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जाइंट के साथ जुड़ना था लेकिन अंडर 25 टीम के साथ व्यस्त होने के चलते उन्हें एनओसी नहीं दी गई. आकाश में अपने क्रिकेट जगत का डेब्यू 2019-20 की सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में किया था.

Last Updated : Mar 20, 2022, 4:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details