उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बारिश ने किसानों की मेहनत पर फेरा पानी, पड़े रोजी-रोटी के लाले

मूसलाधार बारिश ने किसानों की फसल बर्बाद हो गई. जिससे किसानों के चेहरे मुरझाए हुए हैं. ऋषिकेश के श्यामपुर क्षेत्र में किसानों की सैकड़ो बीघा धान की फसल बे-मौसम बरसात के कारण खराब हो गई है.

By

Published : Sep 28, 2019, 7:10 PM IST

बारिश ने किसानों की मेहनत पर फेरा पानी

ऋषिकेश:तीर्थनगरी में लगातार हो रही बारिश ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है. ताजा मामला श्यामपुर क्षेत्र में खदरी ग्राम सभा का है. जहां किसानों की सैकड़ों बीघा धान की फसल बे-मौसम बरसात के कारण खराब हो गई है. जिसके बाद किसानों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. वहीं, अब किसान सरकार से मुआवजे की आस लगाए बैठे हैं.

बारिश ने किसानों की मेहनत पर फेरा पानी


बता दें कि बीते दिनों हुई मूसलाधार बारिश ने किसानों की फसल को बर्बाद कर दिया है. जिसके कारण किसानों के चेहरे मुरझाए हुए हैं. ऋषिकेश के श्यामपुर क्षेत्र में खदरी ग्राम सभा के किसानों की सैकड़ो बीघा धान की फसल बे-मौसम बरसात के कारण खराब हो गई है. जिसके चलते किसानों के समक्ष आजीविका का संकट खड़ा हो गया है.

पढ़ेंः सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर जागरुकता अभियान, लोगों को नुकसान के बारे में बता रहे छात्र


किसानों का कहना है कि उनकी धान की फसल लगभग तैयार हो गई थी. लेकिन बेमौसम बारिश ने उनकी सारी मेहनत पर पानी फेर दिया है. ऐसे में अब उन्हें दो जून की रोटी भी नसीब नहीं हो पा रही है. उन्होंने सरकार से मुआवजे की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details