उत्तराखंड

uttarakhand

लच्छीवाला नेचर पार्क के दीदार के लिए शुल्क निर्धारित, जानें कितना

By

Published : Sep 18, 2021, 3:37 PM IST

14 अगस्त को लच्छीवाला नेचर पार्क को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा लोकार्पण के बाद पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है. हालांकि, पर्यटकों को लच्छीवाला नेचर पार्क का दीदार करने के लिए अब अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी.

Lachhiwala Nature Park Ticket Fee
Lachhiwala Nature Park Ticket Fee

डोईवाला:पर्यटकों को अब 6 करोड़ रुपये की लागत से बने लच्छीवाला नेचर पार्क के दीदार के लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी. अब लच्छीवाला नेचर पार्क में प्राकृर्तिक सौंदर्य, फाउंटेन, म्यूजियम और अन्य मोटर से संचालित होने वाले झूलों का आनंद उठाने के लिए पैसे अदा करने पड़ेंगे.

लच्छीवाला के रेंज अधिकारी घनानंद उनियाल ने बताया कि पार्क खुलने के बाद भारी तादात में पर्यटक लच्छीवाला नेचर पार्क पहुंच रहे हैं. पार्क के खुलने से विभाग को इनकम भी प्राप्त हो रही है. उन्होंने बताया कि प्रति व्यक्ति के लिए 50 रुपये की टिकट रखी गई है, जबकि बच्चों के लिए 20 रुपये अदा करने होंगे.

पर्यटकों के लिए खुला लच्छीवाला नेचर पार्क.

वहीं, म्यूजियम का दीदार करने के लिए अलग से पैसे चुकाने होंगे. म्यूजियम में प्रति व्यक्ति 20 रुपये और बच्चों के लिए 10 रुपये का शुल्क निर्धारित किया गया है. बंजी जम्पिंग के लिए अब आपको 40 रुपये चुकाने होंगे.

पढ़ें- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लच्छीवाला नेचर पार्क का किया लोकार्पण

लच्छीवाला नेचर पार्क में पर्यटकों को वाहन पार्किंग के लिए भी पैसे चुकाने होंगे. दो पहिया पार्किंग के लिए 20 रुपये देने होंगे. रविवार को पार्किंग का शुल्क बढ़ाया गया है. रविवार को पार्किंग के लिए 25 रुपये चुकाने पड़ेंगे. कार और दूसरे छोटे वाहनों की पार्किंग के लिए 40 रुपये देने होंगे, जबकि रविवार को 50 रुपये देने होंगे. बड़े वाहन बस, टेम्पो और ट्रैवलर की पार्किंग के लिए आपको 100 रुपये देने होंगे, जबकि रविवार को 150 रुपए चुकाने पड़ेंगे.

बता दें, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 14 अगस्त को लच्छीवाला नेचर पार्क का लोकार्पण किया था. इस मौके पर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और वन मंत्री हरक सिंह भी मौजूद थे. लच्छीवाला नेचर पार्क मैसूर और दिल्ली के म्यूजिकल पार्क की तर्ज पर तैयार किया गया है, जिसके सौन्दर्यीकरण में करीब 6 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details