उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खुशखबरी: 5 करोड़ की लागत से रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, यात्रियों को मिलेगी सहूलियत

डोईवाला रेलवे स्टेशन के कायाकल्प की कवायद शुरू हो गई है. स्टेशन के कायाकल्प के लिए केंद्र सरकार की ओर से 5 करोड़ रुपए दिए गए हैं. जिससे स्थानीय लोगों में काफी खुशी है.

By

Published : Jan 16, 2020, 4:40 PM IST

doiwala
स्टेशन का कायाकल्प.

डोईवाला: लगभग 100 साल पुराने डोईवाला रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होने जा रहा है. इस रेलवे स्टेशन पर 5 करोड़ की लागत से लाइनें बिछाई जा रही हैं, जिसमें एक मुख्य लाइन और दो स्टॉपेज लाइनें बिछाई जाएंगी. साथ ही यहां एक किलोमीटर लंबी रेलवे लाइन बिछाने का कार्य भी चल रहा है जो 8 फरवरी से पहले पूरा हो जाएगा. इस कार्य के पूरा होने के बाद क्षेत्रीय जनता और यात्रियों को इस स्टेशन की सुविधाओं का लाभ मिलेगा.

स्टेशन का कायाकल्प.

पढ़ें-सेना में शामिल होने का सुनहरा मौका, उत्तराखंड के इस जिले में होने जा रही भर्ती रैली

ग्रामीणों का कहना है कि लंबे समय से जनता डोईवाला रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण के लिए संघर्ष कर रही थी. ऐसे में अब यह कार्य पूरा होने जा रहा है. स्टेशन का कायाकल्प होने से यहां की जनता को फायदा होगा. साथ ही देहरादून हरिद्वार आने-जाने वाले यात्रियों को डोईवाला रेलवे स्टेशन में काफी सुविधाएं भी मिल सकेंगी. ऐसे में इस सौगात के लिए ग्रामीणों ने केंद्र सरकार का आभार भी व्यक्त किया है.

डोईवाला स्टेशन मास्टर एके नरुला ने बताया कि रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण का कार्य चल रहा है. उन्होंने कहा कि यह कार्य 8 फरवरी से पहले पूर्ण हो जाएगा. जिसके बाद क्षेत्रीय जनता और यात्रियों को इसका फायदा पहुंचेगा. उनका कहना है कि लगभग एक किलोमीटर लंबी लाइनें बिछाई जा रही हैं और एक मेल लाइन और दो अन्य लाइनों के रुकने के लिए बिछाई जा रही हैं. नरुला ने बताया कि लाइनों को बिछने के बाद ट्रेनों का आवागमन इस स्टेशन से हो पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details