उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आयुर्वेदिक कॉलेजों से नहीं हटेंगे चिकित्सक, आदेश पर विभागीय मंत्री ने लगाई रोक

राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेजों से फिलहाल चिकित्सकों को नही हटाया जाएगा. विभागीय मंत्री हरक सिंह रावत ने चिकित्सकों को हटाए जाने के आदेश को रद्द किए जाने का निर्णय लिया है.

By

Published : Sep 3, 2019, 10:11 AM IST

आयुर्वेदिक कॉलेजों से नही हटेंगे चिकित्सक

देहरादून:उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के आदेश को विभागीय मंत्री ने रद्द करने के निर्देश दिए हैं. बता दें, आयुर्वेद विश्वविद्यालय ने 20 डॉक्टर्स की संबद्धता को आयुर्वेदिक कॉलेजों से समाप्त किए जाने के लिखित आदेश जारी किए थे.

आयुर्वेदिक कॉलेजों से नही हटेंगे चिकित्सक

उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के स्तर पर जारी किए गए आदेश को आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने रद्द कर दिया है. आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने इसके पीछे विश्वविद्यालय के आदेश को ही गलत ठहराया है. बता दें, विश्वविद्यालय ने राजकीय कॉलेजों से चिकित्सकों की संबद्धता को खत्म करने का निर्णय लिया था, लेकिन आयुष मंत्री ने यह कहते हुए इन आदेशों को रद्द करवा दिया कि विश्वविद्यालय द्वारा जिन 20 चिकित्सकों को स्नातक लिखकर उनकी सम्बद्धता खत्म की है, उनमें से 14 चिकित्सक पोस्ट ग्रेजुएट है.

पढ़ें- दो घंटे तक 'मौत' की बस में सफर करते रहे 36 मासूम, स्कूल प्रबंधन बेखबर

हरक सिंह रावत ने कहा कि इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री से भी बात की थी और उनकी सहमति के बाद इस आदेश को फिलहाल रोक दिया गया है. विभागीय मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि कॉलेजों की मान्यता के लिए भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद की टीम हर साल कॉलेजों का दौरा करती है. जिसके बाद बीआईएमएस की मान्यता कॉलेजों को मिल पाती है. ऐसे में राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेजों के मानकों के अनुसार चिकित्सकों की पर्याप्त संख्या होना बेहद जरूरी है और संबद्धता खत्म करने से पहले इसको भी देखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details