उत्तराखंड

uttarakhand

DM ने ऑक्सीजन एजेंसी और सप्लायरों के नंबर किए जारी

By

Published : Apr 30, 2021, 7:12 AM IST

Updated : Apr 30, 2021, 7:46 AM IST

उत्तराखंड में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं कोरोना के साथ-साथ ऑक्सीजन की कमी के चलते भी कोरोना मरीजों के मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है.

dm-ashish-shrivastava
dm-ashish-shrivastava

देहरादून:उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी है. वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इसके साथ ही ऑक्सीजन की कमी के चलते भी कोरोना मरीजों की मौत हो रही है. ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से देहरादून में ऑक्सीजन सप्लायरों के 10 नंबर जारी किए गए थे. लेकिन हाईकोर्ट ने डीएम आशीष श्रीवास्तव को ऑक्सीजन सप्लायरों के गलत नंबर जारी करने के मामले में दायर जनहित याचिका पर निर्देशित किया गया था. जिसके बाद अब डीएम ने दोबारा से 10 ऑक्सीजन सिलेंडर एजेंसी और सप्लायरों के नाम, पता और नंबरों की सूची जारी की है.

इस बार डीएम की ओर से जारी नंबरों की सूची में ऑक्सीजन एजेंसी और सप्लायरों के चार नंबर दिए गए हैं. साथ ही एजेंसी और सप्लायरों की शिफ्टों के अनुसार दो मोबाइल नंबर जारी किए गए हैं. जिससे ऑक्सीजन सिलेंडर लेने वालों को किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

बता दें कि, हाईकोर्ट के आदेश के बाद डीएम ने बताया था कि उनके द्वारा कोई गलत नंबर जारी नहीं किए थे. सप्लायरों के पास बहुत सारे फोन आ रहे हैं. जिस कारण वह मैनेज नहीं कर पा रहे है. जिला प्रशासन की ओर से बताया गया है कि अधिक नंबर बढ़ा दिए गए हैं. जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

पढ़ें:कोरोनाकाल में ऑक्सीजन की बढ़ी डिमांड, स्थानीय कारोबारी भी कर रहे मदद

डीएम आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि कई बार शिकायत आ रही थी कि ऑक्सीजन एजेंसी और सप्लायर लोगों के फोन नहीं उठा रहे हैं. क्योंकि पहले सिर्फ एक नंबर ही जारी किया गया था. एक नंबर होने के कारण ऑक्सीजन एजेंसी और सप्लायर दिनभर कई फोन आने के कारण लोगों के फोन नहीं उठा रहे थे. लेकिन देर शाम उनके द्वारा 10 ऑक्सीजन एजेंसी और सप्लायर की नई सूची जारी की गई है. जिसमे ऑक्सीजन एजेंसी और सप्लायर के चार नंबर जारी किए गए हैं.

ऑक्सीजन एजेंसी और सप्लायरों के नंबर

ऑक्सीजन एजेंसी के नंबर
Last Updated : Apr 30, 2021, 7:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details