उत्तराखंड

uttarakhand

फायर सीजन से पहले DM की समीक्षा बैठक, जंगल में आग लगाने वाले जाएंगे जेल

By

Published : Feb 5, 2021, 11:42 AM IST

फायर सीजन से पहले डीएम आशीष कुमार श्रीवास्तव ने विभागों की बैठक ली. कहा कि जंगल में आग लगाने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

dm ashish kumar srivastav
dm ashish kumar srivastav

देहरादून:फायर सीजन से पहले आग की घटनाओं को रोकने और लोगों को जागरूक करने के लिए वन विभाग और राजस्व विभाग समेत तमाम विभागों ने सामूहिक रुप से मीटिंग की. इस बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने की. उन्होंने विभागों को अपने स्तर पर संसाधन जुटाने और तैयार रहने के निर्देश दिए. साथ ही जंगल में आग लगाने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने के निर्देश दिए.

जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने विभिन्न सड़क मार्गों पर साइन बोर्ड पर वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी, कार्मिक के मोबाइल नंबर और पब्लिक डोमेन पर अपील के साथ ही दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. डीएम ने जन जागरूकता के लिए वन विभाग के साथ ही सभी अधिकारियों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया और वनों से सटी आबादी में रहने वाले लोगों को जंगल में आग लगाने से होने वाले नुकसान की जानकारी देने के निर्देश दिए.

पढ़ेंः बाघ के पंजों के निशान मिलने पर क्षेत्र में फैली सनसनी, वन महकमे से लगाई गुहार

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने लोक निर्माण विभाग और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण जैसे सड़क निर्माण एजेंसियों को सड़क निर्माण में तारकोल जलाने के दौरान और मजदूरों द्वारा खाना बनाने के बाद जलाई जाने वाली आग को पूरी तरह से बुझाने के निर्देश दिए. वन विभाग, सम्बन्धित उप जिलाधिकारी और पुलिस विभाग को भी निर्देश दिए कि जंगल में आग लगाने वाले शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए और उसे जेल भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details