उत्तराखंड

uttarakhand

धनौल्टी विधायक ने ग्रामीणों को दी सड़क की सौगात, 5 लाख की धनराशि देने की घोषणा

By

Published : May 3, 2023, 2:23 PM IST

Updated : May 3, 2023, 4:35 PM IST

मसूरी के अंतर्गत ग्राम सभा तूनेटा में नाग देवता के मंदिर का निर्माण हुआ. इस अवसर पर धनौल्टी विधायक नाग देवता के दर्शन करने पहुंचे. इस उपलक्ष्य में उन्होंने गांव वालों को निधि से सड़क निर्माण करवाने की सौगात दी. साथ ही कहा कि उनका प्रमुख उद्देश्य गांव का संपूर्ण विकास करना है.

धनोल्टी विधायक ने ग्रामीणों को दी सड़क की सौगात
धनोल्टी विधायक ने ग्रामीणों को दी सड़क की सौगात

धनौल्टी विधायक ने ग्रामीणों को दी सड़क की सौगात

मसूरी: धनौल्टी विधायक प्रीतम पंवार ग्राम सभा तूनेटा पहुंचे. यहां पर उनके द्वारा नवनिर्मित नाग देवता मंदिर में भगवान नाग देवता के दर्शन किए गए. इस मौके पर उन्होंने ग्राम वासियों के लिये सड़क बनवाने की घोषणा की. जिसके लिये उन्होंने विधायक निधि से सड़क निर्माण के लिये पांच लाख रुपये देने की घोषणा की. बता दें कि ग्रामसभा तुनेटा जोड़ी में 24 अप्रैल से 3 मई तक नाग मंदिर में मूर्ति स्थापना और पूजा अर्चना कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

ग्रामीण क्षेत्र का विकास ही मुख्य उद्देश्य: इस प्राचीन नाग मंदिर की मान्यता है कि यहां पर मांगी गई सारी मन्नतें पूरी होती हैं. इसीलिये यहां पर दूर-दूर से लोग नाग देवता के दर्शन करने आते हैं. आयोजन स्थल पर पहुंचे धनौल्टी विधायक प्रीतम पंवार का ग्राम वासियों द्वारा शॉल और स्मृति चिन्ह देकर जोरदार स्वागत किया गया. धनौल्टी विधायक प्रीतम पंवार ने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि नाग देवता की बहुत मान्यता है. ग्राम वासियों द्वारा रखी गई विभिन्न मांगों को पूरा करने के लिये हर संभव प्रयास किया जायेगा. उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य क्षेत्र के विकास के साथ-साथ क्षेत्र में रोजगार के साधन उपलब्ध कराना है. जिसके लिए वह लगातार प्रयास कर रहे हैं.
यह भी पढ़ें:पीएम मोदी से मिले सीएम पुष्कर सिंह धामी, इन्वेस्टर समिट में आने का दिया निमंत्रण, इन बातों पर भी हुई चर्चा

उन्होंने कहा कि जल्द ही ग्राम में मोटर मार्ग का निर्माण भी किया जाएगा. इस अवसर पर मंदिर समिति के अध्यक्ष सुनील रौछेला ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि मंदिर का निर्माण सभी लोगों के सहयोग से किया गया है. इसके साथ ही इसके लिये एक समिति गठित की गई है जो मंदिर के संचालन की देखरेख करेगी.

Last Updated : May 3, 2023, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details