उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर विधानसभा का हर गांव मोटर मार्ग से जुड़ेगा, मंत्री धन सिंह रावत ने दिए निर्देश

By

Published : Jun 22, 2021, 5:36 PM IST

Updated : Jun 22, 2021, 6:25 PM IST

मंत्री धन सिंह रावत ने लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक ली. बैठक में धन सिंह रावत ने अधिकारियों को श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के हर गांव को मोटर मार्ग से जोड़ने के निर्देश दिए.

review meeting
समीक्षा बैठक

देहरादून: राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक ली. बैठक में धन सिंह रावत ने श्रीनगर विधान सभा क्षेत्र के गांव को सड़क से जोड़ने और कोई भी गांव सड़क से वंचित नहीं रहने के निर्देश दिए हैं. राज्य मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अधिक गांव के आसपास अत्याधिक खराब मोटर मार्गों के डामरीकरण को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए.

डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2021-22 में 16 मोटर मार्गों के 63 किलोमीटर के डामरीकरण के लिए 7 करोड़ 22 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है. जबकि थलीसैंण में तीन किलोमीटर भीड़ा-गंगगांव मोटर मार्ग के द्वितीय चरण के निर्माण हेतु 64 लाख स्वीकृत किये गये हैं. उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के राजस्व गांवों को शत प्रतिशत मोटर मार्ग से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है.

उन्होंने कहा कि खिर्सू में लग्यालूबगड़- खांकरियों मोटर मार्ग के विस्तारीकरण के क्रम में चार किलोमीटर खांकरियों-भंडाई मोटर मार्ग की स्वीकृति मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत की गई है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्रामीणों की आम सहमति के उपरांत ही मोटर मार्गों के निर्माण का कार्य शुरू किया जाए. जिससे भविष्य में किसी प्रकार के विवाद का सामना न करना पड़े.

पढ़ें-कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, लगाई फटकार

मोटर मार्ग डामरीकरण के लिए धनराशि स्वीकृत

राज्य सरकार ने श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत तीन निर्माणखंड श्रीनगर, पाबौ एवं बैजरों के तहत वित्तीय वर्ष 2021-22 हेतु 16 मोटर मार्गों के 63 किलोमीटर के डामरीकरण के लिए 7 करोड़ 22 लाख की धनराशि स्वीकृत की है. इसके अलावा थलीसैंण में 64 लाख की लागत से लगभग तीन किलोमीटर भीड़ा-गंगगांव मोटर मार्ग एवं खिर्सू में चार किलोमीटर खांकरियों-भंडाई मोटर मार्ग की स्वीकृति मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत की गई है.

जिला योजना के अंतर्गत वर्ष 2018-19 में स्वीकृत तीन मोटर मार्गों का निर्माण ग्रामीणों में आपसी सहमति न बनने के कारण नहीं हो सका था. इनके स्थान पर पांच नए मोटर मार्गों को स्वीकृति प्रदान की गई है. जिनमें रामपुर से कांडा मोटर मार्ग, मंदेरा से चमडांग-बुधाणी, गहड़ से नारायणखेत मोटर मार्ग शामिल हैं.

Last Updated : Jun 22, 2021, 6:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details