उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पहाड़ों पर भी पहुंचा डेंगू, कालसी क्षेत्र में 20 मरीजों में हुई पुष्टि

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कालसी में 20 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है. ओपीडी में बुखार से पीड़ित करीब 195 मरीज पहुंच चुके हैं. जिन्हें दून मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है.

By

Published : Sep 9, 2019, 7:23 PM IST

dengue

विकासनगरःउत्तराखंड में डेंगू का कहर जारी है. अब तक प्रदेश में एक हजार से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. हालांकि, अभी तक कितने लोगों की डेंगू की चपेट में आकर मौत हो गई है, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं है. वहीं, अब डेंगू पहाड़ों पर भी पैर पसारने लगा है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कालसी में जांच के दौरान 20 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है. जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

कालसी में 20 मरीजों में डेंगू की पुष्टि.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कालसी में 20 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है. जिन्हें देहरादून रेफर किया गया है. प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने बताया कि गांव के कई लोग देहरादून में रहते हैं. जिसमें कई लोग बुखार होने पर अपने गांव में आ रहे हैं. कई मरीज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कालसी में जांच के लिए पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःहिमालय में तेजी से बढ़ रही पर्यावरणीय विसंगतियां, ये है वजह

उन्होंने बताया कि बीते कई दिनों से ओपीडी में बुखार से पीड़ित करीब 195 मरीज आ चुके हैं. बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जिसमें 20 मरीजों में डेंगू डायग्नोज करने के साथ जांच की गई है. उन्हें दून मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. साथ ही बताया कि सीएमओ के निर्देश पर आशा कार्यकत्रियां गांव-गांव जाकर जागरूकता अभियान चला रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details