उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऊर्जा विभाग की मनमर्जी से उपभोक्ता परेशान, कर्मचारियों पर लगाया अवैध वसूली का आरोप

देहरादून के राजपुर रोड निवासी योगेश कुमार ने ऊर्जा विभाग के कर्मचारियों पर अवैध वसूली का आरोप लगाया है. वहीं, विभाग का कहना है कि इस तरह का मामला सामने आने पर टोल फ्री नंबर 1912 पर शिकायत की जा सकती है.

By

Published : Oct 6, 2019, 5:57 PM IST

ऊर्जा विभाग की मनमर्जी से उपभोक्ता परेशान.

देहरादून: राजधानी के राजपुर रोड निवासी योगेश कुमार ने ऊर्जा विभाग के कर्मचारियों पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाया है. ऊर्जा विभाग के कर्मचारियों द्वारा नए कनेक्शन में मिलने वाली केबल के नाम पर वसूली की जा रही थी. वहीं, अब विभाग के कर्मचारियों द्वारा यही केबल उपभोक्ताओं से मंगवाया जा रहा है.

ऊर्जा विभाग की मनमर्जी से उपभोक्ता परेशान.

बता दें कि राज्य विद्युत नियामक आयोग के निर्देशानुसार, नए बिजली कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं को कॉरपोरेशन ही ओर से बिजली खंभे से मीटर तक बिजली केबल देने का प्रावधान है. लेकिन, विभाग के कर्मचारी नया बिजली कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं से बाजार से केबल मंगवाकर एक तरह से उनकी जेब पर दोहरा डाका डाल रहे हैं.

ये भी पढ़ें:सात फेरों से पहले दुल्हन ने डाले वोट, कहा- मतदान करना सभी का कर्तव्य

वहीं, इस विषय में यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक बीसीके मिश्रा ने बताया कि अभी तक उनको ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है. साथ ही यदि किसी के साथ इस तरह की घटना होती है तो वह 1912 टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज करवा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details