उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: रिस्पना नदी के पुनर्जीवन के लिए हर पंद्रह दिन में होगी बैठक

By

Published : Dec 22, 2020, 3:02 PM IST

देहरादून के जिलाधिकारी डाॅ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने रिस्पना नदी के पुनर्जीवन के संबंध में बैठक ली. बैठक में जिलाधिकारी ने एमडीडीए और जल निगम के अधिकारियों को रिवर फ्रन्ट डेवलपमेंट के तहत सीवर परियोजनाओं का सर्वे करते हुए, उचित कार्य योजना तैयार करने के लिए संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए.

Dehradun District Magistrate Dr. Ashish Kumar Srivastava
जिलाधिकारी डाॅ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने ली बैठक.

देहरादून: रिस्पना नदी के पुनर्जीवन के संबंध में जिलाधिकारी डाॅ. आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में एमडीडीए और जल निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की गई. बैठक में अधिकारियों को रिस्पना नदी को पुनर्जीवित किये जाने के संबंध में अपने-अपने विभाग की ओर से एक एक्शन प्लान तैयार किये जाने के निर्देश दिए गए.

बैठक में जिलाधिकारी ने एमडीडीए और जल निगम के अधिकारियों को रिवर फ्रन्ट डेवलपमेंट के तहत सीवर परियोजनाओं का सर्वे करते हुए, उचित कार्य योजना तैयार करने के लिए संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए. साथ ही रिस्पना नदी के पुनर्जीवन और नमामि गंगे परियोजना की बैठक एक साथ कराए जाने पर बल दिया.

यह भी पढ़ें-सतपाल महाराज ने पर्यटकों को दिया न्यौता, कहा- उत्तराखंड में मनाएं क्रिसमस

नमामि गंगे की तर्ज पर अब हर पंद्रहवें दिन रिस्पना नदी के पुनर्जीवन के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की जाएगी. जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि रिस्पना नदी में बढ़ रही गंदगी से निजात दिलाने के लिए जगह-जगह डस्टबीन लगाएं, ताकि कूड़ा नदी-नाले में न जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details