उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में डराने लगे कोरोना के मामले, आज मिले 192 नए मरीज

By

Published : Mar 25, 2021, 7:31 PM IST

उत्तराखंड में गुरुवार को कोरोना के 192 नए मामले सामने आए हैं. जबकि, एक मरीज की जान गई है. उधर, पिंडर घाटी में लंबे समय के बाद एक महिला पर्यटक के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर हड़कंप मचा हुआ है.

corona tracker
उत्तराखंड कोरोना ट्रैकर

देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर से कोरोना तेजी से रफ्तार पकड़ने लगा है. आज की बात करें तो 192 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 99,072 पहुंच गई है. जबकि, कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1707 पहुंच गया है.

गुरुवार को देहरादून में 89, हरिद्वार में 57, नैनीताल में 19, उधम सिंह नगर में 5 और टिहरी से 8 केस सामने आए हैं. जबकि, अल्मोड़ा और पौड़ी में 3-3 संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं, चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिले में 2-2 संक्रमित मिले हैं. बागेश्वर और पिथौरागढ़ में 1-1 कोरोना मरीज मिले हैं.

उत्तराखंड में कोरोना की ताजा स्थिति.

उत्तराखंड में अभी तक कोरोना के कुल 99,072 मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें से 94,755 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं. वहीं, प्रदेश में अभी भी 1150 एक्टिव केस हैं. प्रदेश में अभी तक 1707 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है. आज 121 लोगों को कोरोना को मात दी है.

ये भी पढ़ेंःस्थानीय श्रद्धालुओं को भी दिखानी होगी कोविड रिपोर्ट, CS ने हरिद्वार में डाला डेरा

महाराष्ट्र से रूपकुंड ट्रैक पर घूमने आई महिला निकली कोरोना पॉजिटिव
लंबे समय बाद एक बार फिर से पिंडर घाटी में एक महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग समेत आम लोगों में हड़कंप मच गया है. कोरोना पॉजिटिव मिली महिला मूल रूप से महाराष्ट्र की रहने वाली बताई जा रही है. महिला कुछ दिन पहले यहां के पर्यटक स्थलों की सैर करने आई थी.

जानकारी के मुताबिक, कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र से पर्यटकों का एक दल यहां पहुंचा था. जिनमें शामिल एक महिला का अचानक स्वास्थ्य खराब हो गया. उसे सांस लेने में कुछ दिक्कतें आ रही थी. जिस पर उसके साथी उसे लेकर पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवाल ले गए. जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थराली में जांच के लिए भेज दिया. यहां महिला का कोरोना एंटीजन टेस्ट किया गया. जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. महिला अपने दल के साथ महाराष्ट्र से रूपकुंड ट्रैक पर घूमने आई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details