उत्तराखंड

uttarakhand

सहसपुर में महिला से गैंगरेप, घटना को लेकर प्रीतम सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना

By

Published : Oct 4, 2020, 6:35 PM IST

Updated : Oct 4, 2020, 7:34 PM IST

हाथरस के बाद देवभूमि उत्तराखंड से भी शर्मसार करने की घटना सामने आई है. यहां सहसपुर थाना क्षेत्र में एक महिला के साथ तीन लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

vikasnagar news
सहसपुर पुलिस

विकासनगरःपूरा देश अभी हाथरस घटना को लेकर आहत और आक्रोश में है. इसके बाद भी महिलाओं के साथ दरिंदगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला सहसपुर से सामने आया है. जहां एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना को अंजाम दिया गया है. पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही मामले की जांच में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित महिला किसी काम से सेलाकुई और सहसपुर थाना क्षेत्र के बीच बने पुल के नीचे से गुजर रही थी. आरोप है कि तभी एक युवक ने उसके साथ छेड़छाड़ कर दी. तभी दो अन्य युवक भी वहां आ धमके. पीड़िता का आरोप है कि तीनों ने उसके साथ बलात्कार किया. जिसके बाद पीड़ित महिला किसी तरह से उनके चंगुल से बचकर सहसपुर थाना पहुंची और पुलिस को आपबीती सुनाई. साथ ही आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी.

सहसपुर में महिला से गैंगरेप की घटना.

ये भी पढ़ेंःदेश में हर घंटे चार दुष्कर्म, हैरान कर देंगे यह आंकड़े

वहीं, इस घटना की गंभीरता को देखते हुए डीआईजी अरुण जोशी सहसपुर थाना पहुंचे और पीड़िता से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली. उधर, दूसरी ओर क्षेत्र में हुए इस घटनाक्रम को देखते हुए आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी सहसपुर थाना पहुंचे और उनके परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने पुलिस से जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने को कहा.

प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि देश में लगातार इस तरह की घटनाएं सामने आ रहे हैं. जिसने बीजेपी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. बीजेपी सरकार के करनी और कथनी में काफी अंतर है. जनता भी जानती है कि केंद्र हो या प्रदेश सरकार दोनों ही हर मोर्चे पर विफल है. जिसके चलते बीजेपी सरकार के द्वारा लागू जनविरोधी फैसलों से अराजकता का माहौल है. साथ ही सामूहिक दुष्कर्म जैसे मामलों के साथ आपराधिक वारदातों में इजाफा हुआ है.

बता दें कि बीते कुछ दिन पहले ही यूपी के हाथरस में दिल दहला देने वाली घटना हुई. जिसमें एक दलित लड़की की कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई. इतना ही नहीं मामले में पुलिस और प्रशासन का एक अलग ही चेहरा देखने को मिला. हाथरस घटना को लेकर देशभर में लोगों का आक्रोश देखने को मिल रहा है. इसके बाद ही लगातार दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि देश में हर दिन इस तरह की घटनाएं होती है. आखिर कब इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगेगी?

Last Updated : Oct 4, 2020, 7:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details