उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 11, 2023, 9:03 AM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने मौन सत्याग्रह को लेकर तैयारियां की तेज, वरिष्ठ नेताओं को सौंपी जिम्मेदारियां

प्रदेश कांग्रेस ने आगामी 12 तारीख को आयोजित मौन सत्याग्रह को लेकर तैयारियां तेज कर दी है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कार्यक्रम को लेकर नेताओं को जिम्मेदारियां सौंप दी है. साथ ही कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जुटने का आह्वान किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: कांग्रेस पार्टी आगामी 12 तारीख को गांधी पार्क स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने सुबह 10 बजे से लेकर 5 बजे तक मौन सत्याग्रह करने जा रही है. मौन उपवास को सफल बनाने को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की अध्यक्षता में एक बैठक हुई. इस मौके पर करन माहरा ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं. परंतु केंद्र की मोदी सरकार उनके साहसी प्रयासों को रोकने के लिए नए-नए षड्यंत्र रच कर, उनको परेशान कर रही है.

करन माहरा ने आगे कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करके भाजपा सरकार ने अपनी मंशा जता दी है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हमेशा से ही महंगाई बेरोजगारी भ्रष्टाचार गरीब, मजदूर किसान की आवाज उठाते आ रहे हैं.सदस्यता रद्द होने के बावजूद राहुल गांधी का कहना है कि वो अपने देश की आवाज के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे. माहरा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों के कारण देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं और संवैधानिक संस्थाओं पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं.
पढ़ें-करन माहरा बोले- सरकार चलाना कांग्रेस के खून को आता है, बीजेपी विपक्ष की राजनीति के लिए ठीक

ऐसे में उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से मौन सत्याग्रह को सफल बनाने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया. बता दें कि कार्यक्रम में भाग लेने के लिए केंद्र से मौन सत्याग्रह की प्रभारी दीपिका पांडे देहरादून पहुंचेगी. वहीं कांग्रेस के नेता कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटे हुए हैं. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारियां भी सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details