उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस का गणेश जोशी पर आरोप, कहा- कोरोना काल में मंत्री सरकारी हेलीकॉप्टर से दौरा करने में व्यस्त

By

Published : May 7, 2021, 4:17 PM IST

Updated : May 7, 2021, 7:49 PM IST

कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि गणेश जोशी को चंपावत पिथौरागढ़ का हवाई दौरा करने के बजाय अपने जिले को देखना चाहिए. एक तरफ कोरोना मरीज अव्यवस्थाओं के चलते अपनी जान गंवा रहे हैं. दूसरी ओर गणेश जोशी चंपावत और पिथौरागढ़ का हवाई दौरा कर रहे हैं.

कांग्रेस का गणेश जोशी पर आरोप
कांग्रेस का गणेश जोशी पर आरोप

देहरादून: कांग्रेस ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी पर सरकारी संसाधनों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीएम तीरथ सिंह रावत ने सभी मंत्रियों को जिले का प्रभार सौंपा है, लेकिन कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग कर रहे हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि गणेश जोशी को चंपावत-पिथौरागढ़ का हवाई दौरा करने के बजाय अपने जिले को देखना चाहिए. एक तरफ कोरोना मरीज अव्यवस्थाओं के चलते अपनी जान गंवा रहे हैं. दूसरी ओर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी चंपावत और पिथौरागढ़ का हवाई दौरा कर रहे हैं.

गरिमा दसौनी ने कहा कि मंत्री को अपने प्रभार वाले जिले के अस्पतालों में व्यवस्थाओं का जायजा लेने जाना चाहिए था. लेकिन गणेश जोशी एक हेलीपैड से दूसरे हेलीपैड पर उड़ान भरते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मंत्री के स्टाफ के पास मीटिंग के बारे में कोई जवाब नहीं है. कोरोना को देखते हुए गणेश जोशी के पास देहरादून और बिशन सिंह चुफाल के पास बागेश्वर और पिथौरागढ़ का प्रभार है.

मंत्री गणेश जोशी का कार्यक्रम

ये भी पढ़ें:कोरोना में अव्यवस्थाओं को लेकर कांग्रेस का बीजेपी पर हमला, इस्तीफा देने की मांग

वहीं, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे को चंपावत की जिम्मेदारी सौंपी गई है. ऐसे में गणेश जोशी को स्पष्ट करना चाहिए कि वह सरकारी हेलीकॉप्टर से चंपावत और पिथौरागढ़ किसी सरकारी परियोजन के लिए गए थे या फिर पिकनिक मनाने गए थे. उनके कार्यक्रम में किसी सरकारी मीटिंग का कोई जिक्र नहीं है. ऐसे में उन्हें स्थिति साफ करनी चाहिए कि वो सरकारी हेलीकॉप्टर से निजी दौरे पर गए या सैर सपाटा करने गए हैं.

बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ दिन पहले ही सीएम तीरथ रावत ने सभी मंत्रियों को अलग-अलग जिले का प्रभारी बनाया था. कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को देहरादून जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. ऐसे में कांग्रेस ने गणेश जोशी के पिथौरागढ़ और चंपावत दौरे पर आपत्ति जताते हुए इसे सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग बताया है.

Last Updated : May 7, 2021, 7:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details