उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देवस्थानम् बोर्ड पर HC के फैसले के बाद बोले CM, लोगों के फायदे के लिए बनाया

नैनीताल हाईकोर्ट से चारधाम देवस्थानम् बोर्ड पर सरकार के पक्ष में फैसला आने के तुरंत बाद सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सीएम ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि बोर्ड आम लोगों के फायदे के लिये बनाया गया है.

By

Published : Jul 21, 2020, 1:06 PM IST

Updated : Jul 21, 2020, 6:40 PM IST

dehradun
सीएम ने की प्रेस कॉफ्रेंस.

देहरादून:आज नैनीताल हाईकोर्ट के चारधाम देवस्थानम् बोर्ड पर दिए फैसले से सरकार को बड़ी राहत मिली है. फैसले के तुरंत बाद सीएम ने प्रेस वार्ता की. इस दौरान सीएम ने कहा कि देवस्थानम् बोर्ड के पक्ष में निर्णय हुआ है. ऐसे में वह न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि देवस्थानम् बोर्ड के माध्यम से, यात्रियों की सुविधा और व्यवस्थाओं को मुकम्मल करना और चारधाम के तीर्थ पुरोहितों के साथ ही हक हकूकधारियों के हक को संरक्षित रखा जाएगा.

सीएम ने की प्रेस कॉफ्रेंस.

पढ़ें-बना रहेगा देवस्थानम बोर्ड, नैनीताल हाईकोर्ट ने स्वामी की याचिका की खारिज

सीएम ने कहा कि चारधाम की परंपराओं से छेड़छाड़ नहीं होगी. उन्हें विश्वास था कि न्यायालय का निर्णय उनके पक्ष में आएगा. प्रदेश में यात्रियों की संख्या बढ़ रही है. इंफ्रास्ट्रक्चर भी तेजी से बढ़ रहा है, इसलिए बोर्ड बनाना जरूरी था. सरकार ने भविष्य की आवश्यकताओं को देखते हुए बोर्ड का गठन किया था. वहीं, मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि क्या दूसरा पक्ष इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जा सकता है, तो उन्होंने कहा कि उन्हें अब सुप्रीम कोर्ट नहीं जाना चाहिये.

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि जल्द ही बोर्ड का काम पूरा कर लिया जाएगा. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि दुनिया भर से हिन्दू चारधाम की यात्रा पर आना चाहते हैं. उन सभी की आस्था इससे जुड़ी है. ऐसे में इन सभी की सुरक्षा को लेकर बोर्ड में ध्यान दिया गया है.

Last Updated : Jul 21, 2020, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details