उत्तराखंड

uttarakhand

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां पूरी, आज होगी ड्राई रन रिहर्सल, सीएम धामी ने निवेश पर दिया जोर

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 6, 2023, 7:51 PM IST

Updated : Dec 7, 2023, 8:21 AM IST

CM Pushkar Singh Dhami reached FRI सीएम पुष्कर सिंह धामी बुधवार को कार्यक्रम स्थल एफआरआई पहुंचे, जहां उन्होंने उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की तैयारियों का निरीक्षण किया. इसी बीच उन्होंने मीडिया सेंटर का उद्घाटन भी किया. Uttarakhand Global Investors Summit 2023

Etv Bharat
Etv Bharat

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर तैयारियां पूरी

देहरादून:राजधानी के एफआरआई में 8 दिसंबर को होने जा रहे उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. वर्तमान में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसी क्रम में बुधवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी कार्यक्रम स्थल पहुंचे और तैयारियों का निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने कार्यक्रम स्थल में बनाए गए मीडिया सेंटर का उद्घाटन भी किया. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम दिग्गज बिजनेसमैन शामिल होंगे.

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर तैयारियां पूरी

सीएम बोले इन्वेस्टर्स समिट से पहले अच्छी ग्राउंडिंग:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि शुरू से ही सरकार की जो सोच थी, उसके अनुरूप ही ढाई लाख करोड़ रुपए से अधिक पर निवेशकों के साथ करार हो चुका है. कार्यक्रम के दौरान और भी प्रस्ताव आएंगे. उन्होंने कहा कि सरकार ने ग्राउंडिंग पर भी विशेष ध्यान दिया है. अभी तक करीब 30,000 करोड़ रुपए की ग्राउंडिंग हो चुकी है. लिहाजा, इस इन्वेस्टर्स समिट से पहले ही एक अच्छी ग्राउंडिंग हो जाएगी. जिससे उत्तराखंड में निवेश बढ़ेगा. साथ ही उद्योग भी बढ़ेंगे.

इन्वेस्टर्स समिट को लेकर निवेशकों में उत्साह:सीएम धामी ने कहा कि जो भी निवेशक उत्तराखंड में उद्योग लगाना चाहते हैं. उनकी सहूलियत के लिए राज्य सरकार काम कर रही है. जब निवेश के लिए निवेशकों से बातचीत की प्रक्रिया शुरू हुई थी, तभी सभी से सुझाव लिए गए थे और उन सुझाव के अनुरूप व्यवस्थाएं की गई हैं. लिहाजा निवेशकों में काफी उत्साह भी देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर सीएम धामी ने ली बैठक, सभी तैयारियां समय से पूरी करने का आदेश

कार्यक्रम में बड़े निवेशक करेंगे शिरकत:सचिव मुख्यमंत्री मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की सरकार स्तर पर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. हालांकि, जो यह पूरा कार्यक्रम स्थल है, वो बुधवार रात तक पूरी तरह से तैयार कर लिया जाएगा. इसके बाद गुरुवार को एक ड्राई रन रिहर्सल की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में अंबानी समूह, अदानी समूह, टाटा समूह और आईटीसी समेत तमाम लोगों के आने की खबर है.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023: नैनीताल और उधमसिंह नगर के निवेशकों के साथ 27 हजार करोड़ के MoU

Last Updated : Dec 7, 2023, 8:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details