उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून में जुटेंगे हेली सेवाओं से जुड़े लोग, राष्ट्रीय स्तर पर सरकार करने जा रही ये काम

राजधानी देहारदून में हेलीकॉप्टर सेवाओं को लेकर राष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन होने जा रहा है. भारत सरकार और फिक्की की मदद से उत्तराखंड सरकार देहरादून में इस आयोजन को करवाने जा रही है.

By

Published : Aug 26, 2019, 8:11 PM IST

Updated : Aug 26, 2019, 9:11 PM IST

हेलीकॉप्टर

देहरादून: उत्तराखंड में हेलीकॉप्टर सेवाओं के विस्तार को लेकर सरकार की तरफ से एक बड़ी पहल की गई है. इसके तहत दून में राष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन कराए जाने की तैयारी की जा रही है. जिसमें देश भर के हेली सेवाओं से जुड़े लोग जुटेंगे.

प्रदेश में हेली सेवाओं को लेकर जिस तेजी से यात्रियों की तरफ से मांग बढ़ी है. साथ ही आपदा प्रबंधन को लेकर भी हेलीकॉप्टर की जरूरत महसूस की जा रही है. ऐसे में उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में हेली सेवाओं को लेकर महत्वपूर्ण कदम उठाया है.

पढ़ें- हरीश रावत का केंद्र पर हमला, कहा- अनुच्छेद 370 नहीं कश्मीर पर असली 'विलेन' बीजेपी

राज्य सरकार देहरादून में राष्ट्रीय स्तर के सम्मेलन आयोजित करने की तैयारी कर रही है. देहरादून के सहस्त्रधारा में 7 सितंबर को सम्मेलन आयोजित होगा. जिसमें देश भर की हेली सेवाओं से जुड़ी कंपनियों के साथ ही भारत सरकार के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. सम्मेलन का मकसद हेली सेवाओं के विस्तार और इसको लेकर बेहतर व्यवस्थाएं दुरुस्त करना है.

हेली सेवाओं को लेकर सरकारी की बड़ी पहल

सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर ने बताया कि राज्य में होने जा रहे सम्मेलन के लिए सरकार विचार कर रही है. सम्मेलन में सरकार सहस्त्रधारा स्थित हैंगर को पीपीपी मोड पर देने समेत हेलीपैड अपग्रेड करने जैसे तमाम मुद्दों पर भी बात करेगी. सम्मेलन से उत्तराखंड को हेली सेवाओं से जुड़ी तमाम जानकारियां तो मिलेंगी ही साथ ही प्रदेश में फैली सेवाओं से जुड़ी कंपनियों का भी रुझान बढ़ेगा.

पढ़ें- काशीपुर वायरल वीडियो मामले में दरोगा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पीड़ित पक्ष ने दी तहरीर

प्रदेश में राष्ट्रीय स्तर के सम्मेलन का आयोजित होना प्रदेश के लिए एक अच्छी खबर है. इससे पहले इन्वेस्टर सम्मिट के जरिए भी राज्य में इन्वेस्टर्स को प्रदेश में लाने की कोशिश की थी. ऐसे में इस बार केंद्र बिंदु हेली सेवाओं से जुड़ी कंपनियां रहेंगी. जिनको प्रदेश में लाने के लिए राज्य सरकार सम्मेलन के दौरान कोशिश करेगी.

Last Updated : Aug 26, 2019, 9:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details